पहली तिमाही रही कार कंपनियों के लिए उम्मीदों भरी
पहली तिमाही रही कार कंपनियों के लिए उम्मीदों भरी
Share:

कार कंपनी के चालू वित्त की पहली तिमाही उत्साहवर्धक व उम्मीदो भरी रही. खबर के अनुसार घरेलू बाजारों में कारों की बिक्री 8.57 फीसदी बढ़ी जो सवा 3 साल में किसी भी तिमाही की सबसे तेज बढ़ौतरी है। पहली बार कार के खरीदारों व ग्रामीण बाजारों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कंपनी ने अपनी बाजार हिस्सेदारी में इजाफा किया है। वाहन निर्माता कंपनियों के संगठन सियाम के आंकड़ों के अनुसार, 30 जून को समाप्त तिमाही में देश में यात्री कारों की बिक्री 8.57 प्रतिशत बढ़कर 482332 इकाई पर पहुंच गई। इससे पहले वित्त वर्ष 2011-12 की चौथी तिमाही में यात्री कारों की घरेलू बिक्री 14.73 फीसदी बढ़ी थी। 

तिमाही आंकड़ों में सबसे बड़ा योगदान अप्रैल महीने में हुई 18.14 प्रतिशत की बढ़ौतरी का है। वहीं, मई में कारों की बिक्री 7.73 प्रतिशत तथा जून में मात्र 1.53 प्रतिशत बढ़ी। सियाम ने आगे कहा की यह आकड़ा और बेहतर होगा.

सुगातो सेन जो की इस संगठन के प्रमुख है, उन्होंने बताया की महंगाई अभी नियंत्रण में है व मानसून भी पहले से जारी अनुमानों से बेहतर है। हमे उम्मीद है की RBI भी अपनी ब्याज दरो में कटौती करेगा. भारत में 60 से 70 फीसदी कारें फाइनेंस के जरिए बिकती हैं। इसलिए ब्याज दरों में कमी होने से इसकी बिक्री में तेजी आएगी व पेट्रोल व डीजल के दामो में कमी रहने से भी इसमें तेजी रहेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -