अरूणाचल में आज शपथ लेंगे नए सीएम पेमा खांडू
अरूणाचल में आज शपथ लेंगे नए सीएम पेमा खांडू
Share:

अरूणाचल प्रदेश : कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर पेमा खांडू आज शपथ ग्रहण करेंगे। राज्य के कार्यकारी राज्यपाल तथागत राॅय ने सरकार के मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अपनी स्वीकृति दी। दरअसल कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने जाने वाले खांडू के पास कांग्रेस के 44 विधायकों का समर्थन है। इसके पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने राज्य में होने वाले बहुमत परीक्षण से पहले अपना इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद खांडू को विधायक दल का नेता बनाया गया था।

यही नहीं विधानसभा में फ्लोर टेस्ट को लेकर क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई। यही नहीं कांग्रेस के 20 बागी विधायकों ने संकेत दिए कि यदि नेतृत्व परिवर्तन होता है तो विधायक फिर पार्टी के साथ आ सकते हैं। नबाम तुकी के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पेगा खांडू को मुख्यमंत्री बनाने की कवायदें की गईं।

पेमा खांडू और नबाम तुकी दोनों कार्यकारी राज्यपाल तथागत राॅय से मिलने पहुंचे। नबाम तुकी ने पेमा खांडू को लेकर कहा कि राज्य में युवा नेतृत्व की आवश्यकता है। राज्यपाल ने 44 विधायकों का समर्थन प्राप्त पेमा खांडू को सरकार बनाने के लिए निमंत्रित किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -