ये नई बार्बी डॉल अब हिजाब भी पहनेगी
ये नई बार्बी डॉल अब हिजाब भी पहनेगी
Share:

लंदन : परियों सी खूबसूरत, झील सी आँखें, सजी-संवरी सी जुल्फें और मनमोहक परिधान में लिपटी हुई बच्चों से लेकर बड़ों तक की फेवरेट बार्बी डॉल तो आपको याद ही होगी। अब यही बार्बी डॉल आपकी कल्पना से परे हिजाब यानि नकाब भी पहनेगी। दरअसल एक नाइजीरियाई महिला को शौक था कि वो जैसे कपड़े पहनती है, वैसे ही कपड़े बार्बी डॉल भी पहने।

इसी इच्छा को पूरा करने के लिए उसने एक बार्बी डॉल को पूरे कपड़े पहनाए औऱ उसे हिजाब पहनाया और उसकी तस्वीर को इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। इसके बाद उसे तारीफें मिलने लगी। महिला ने अपने नए बार्बी डॉल क्रिएशन को हिजार्बी नाम दिया, ये अब बाजार में बिकने के लिए भी तैयार है।

हिजार्बी को 24 साल की हनीफा अदम ने संवारा है, जो अब अमेरिका में बिकने के लिए तैयार है और मार्च से ब्रिटेन में भी 9.99 पाउंड में मिलने लगेगा। हनीफा ने बताया कि यह आइडिया उन्हें तीन महीने पहले आया जब वो यूके में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही थी।

जब मैं वापस नाइजीरिया आई तो मैंने मॉल जाकर एक डॉल खरीदी औऱ उसको अपने हिसाब से तैयार किया। हनीफ हैनी नाम का एक लाइफस्टाइल ब्रैंड भी चलाती है। उन्होने कहा कि मैं चाहती हूं कि मैं एक अश्वेत डॉल को इस रुप में तैयार करुं। इसके लिए मैंने इंटरनेशषनली ऑर्डर दे दिया है और वह जल्द मेरे पास होगी। इसके आगे इस डॉल को ऑनलाइन बेचने की तैयारी भी है, जिसके लिए वेबसाइट पर काम चल रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -