अपने डॉक्टर से ना छुपाइये ये बातें
अपने डॉक्टर से ना छुपाइये ये बातें
Share:

डॉक्टर से कुछ नहीं छिपाना चाहिए. क्योंकि इन्हें सच न बताना हमारे लिए खतरनाक साबित हो सकता है. ये हमारे हित के लिए हमेशा काम करते हैं. आपके द्वारा बताई गई बातें जाने-अनजाने में आपके लिए फायदेमंद हो सकती है, लेकिन आज के समय में इनसे हर बात छिपाई जाती है या फिर झूठ बोली जाती है. अगर आप सिगरेट या शरीब का सेवन करते हैं, तो डॉक्टर को खुलकर बताएं, क्योंकि आपके बोलना आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है.

चाहे आपके लिए इसका मतलब दूसरा है लेकिन डॉक्टर्स के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बात है. हर लत के बारें में डॉक्टर को जरुर बताएं. लोगों को अपने खानपान को लेकर हमेशा कंफ्यूजन होता है कि वह सही खा रहे हैं कि गलत. इसीलिए इसे डाक्टर को ही तय करने दीजिए कि आपकी सेहत के लिए क्या ठीक हैं और क्या गलत. इसलिए हमें अपने खान पान को लेकर डॉक्टर से कुछ नहीं छुपाना चाहिए।

आनुवांशिक रोगों को लेकर डॉक्टर आमतौर में यह बात पूछते हैं, जब तक आपको अपने पीढ़ी के बारें में पूरी तरह से पता न हो. तब तक ऐसा न बोले. नहीं तो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता हैं. अगर आपकी पीढ़ी के बारे में किसी ऐसी अनुवांशिक बिमारी के बारे में पता है तो डॉक्टर से ना छुपाना आपकी सेहत के लिए ही फायदेमंद रहेगा। याद रखें की आप अपनी सेहत को ठीक रखने के लिए ही डॉक्टर के पास जाते हैं. उनके द्वारा पूछे गए सवालों का बिना कुछ भी छुपाये सही जवाब देने से वो आपको बेहतर ट्रीटमेंट दे पाएंगे और आपका स्वास्थ्य ठीक करने में आपकी हर संभव मदद कर पाएंगे।

मिश्री खाये सेहत बनाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -