कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी ग्रुप ने मोदी व कोहली समेत कइयों का किया इस्तेमाल
कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी ग्रुप ने मोदी व कोहली समेत कइयों का किया इस्तेमाल
Share:

नई दिल्ली : हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के भारतीय सेना द्वारा किए गए एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से कश्मीर की घाटी में हिंसक माहौल है। इस बीच पाकिस्तान ने भी वानी को शहीद की संज्ञा देकर आग में घी डाल दिया है। अब तक हुई हिंसक झड़पों में 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

दूसरी ओर पाकिस्तान के एक संगठन नेवर फॉर्गेट पाकिस्तान ने कश्मीर के मसले पर लोगों का ध्यान खींचने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अभिनेता शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, क्रिकेटर विराट कोहली और फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग के नामों और तस्वीरों का सहारा लिया है।

संगठन द्वारा शुरु किए गए ऑनलाइन कैंपेन में कई भारतीय दिग्गजों की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है। इसमें इन लोगों के चेहरों पर चोट के निशान बनाए गए है। नेवर फॉर्गेट पाकिस्‍तान शीर्षक के इस एल्‍बम में लिखा है कि क्‍या फर्क पड़ता है यदि आप पी‍ड़‍ितों को जानते हैं? इसके साथ ही इसमें #IndiaCantSee, #LetKashmirDecide जैसे कीवर्ड का इस्‍तेमाल भी किया गया है।

इसका मकसद जाहिर तौर पर सहानुभूति हासिल करना है। कश्मीरी नेता पहले ही भारतीय सेना की आलोचना कर चुके है। पाकिस्तान ने 20 जुलाई को काला दिवस भी मनाया था। भरात ने इस मामले में इस्लामाबाद को दूर रहने की चेतावनी देते हुए कहा है कि यह भारत का अंदरुनी मसला है। ग्रुप ने सभी पत्रों के नीचे असल पी‍ड़‍ितों के हस्‍ताक्षर किए हैं।

उन फेसबुक लेखों में लिखी गई कहानियां असली हैं, लेकिन पीड़ि‍तों की तस्‍वीर वास्‍तविक नहीं है। इसके साथ ही ग्रुप ने लिखा कि क्‍या आप जिससे हमदर्दी जताना चाहते हैं या सहानुभूति देना चाहते हैं, उसके लिए इस बात की परवाह करते हैं कि पीड़‍ित का प्रोफाइल क्‍या है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -