कोरोना तनाव जोखिम के कारण नीदरलैंड ने यूके की उड़ानों पर लगाया प्रतिबन्ध
कोरोना तनाव जोखिम के कारण नीदरलैंड ने यूके की उड़ानों पर लगाया प्रतिबन्ध
Share:

नीदरलैंड ने ब्रिटेन से रविवार को यात्रियों को ले जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया क्योंकि ब्रिटेन ने एक नए कोरोनोवायरस तनाव का पता लगाया। यात्रा पर यह प्रतिबंध 1 जनवरी, 2021 तक लागू रहेगा, सरकार ने रविवार तड़के एक बयान में कहा। बयान में कहा गया है कि सरकार विकास पर नजर रख रही है और परिवहन के अन्य साधनों के संबंध में अतिरिक्त उपायों पर विचार कर रही है।

नीदरलैंड ने कहा कि दिसंबर की शुरुआत में, देश में एक नमूने में उसी नए वायरस का पता चला था जो यूके में पाया गया था। सरकार ने वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए एक उपाय के रूप में यात्रा न करें सलाहकार जारी किया है, जब तक कि यह बिल्कुल आवश्यक न हो। सरकार ने यह भी जोड़ा कि "अन्य यूरोपीय संघ के देशों में यूनाइटेड किंगडम से वायरस के आयात को रोकने की संभावनाओं का आकलन किया जाएगा।"

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और वैज्ञानिकों ने शनिवार को घोषणा की कि देश में पहचाने जाने वाले कोरोनावायरस का नया तनाव 70% अधिक संक्रामक है। यूके के प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि लंदन और दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड, जो वर्तमान में नियमों के त्रि-स्तरीय प्रणाली के उच्चतम स्तर पर हैं, को अब एक नए स्तर 4 स्तर में ऊंचा किया जाएगा। वायरस नियमित रूप से उत्परिवर्तित करते हैं, और वैज्ञानिकों ने कोरोना के हजारों अलग-अलग उत्परिवर्तन पाए हैं, जो वायरस के नमूने का कारण बनते हैं। लेकिन इनमें से कई परिवर्तनों का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है कि वायरस कितनी आसानी से फैलता है या लक्षण कितने गंभीर हैं।

भारतीय मुक्केबाजों ने कोलोन मुक्केबाजी विश्व कप 2020 में जीते नौ पदक

अमेरिकी साइबर हमले के बाद शुरू हुई नाटो की जाँच प्रणाली

कोरोनावायरस के तनाव ने बढ़ाई इंग्लैंड की परेशानी, तेजी से फ़ैल रहा है संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -