नेटफ्लिक्स भारत में सप्ताहांत के लिए यूजर्स को देगा मुफ्त सर्विस

नेटफ्लिक्स भारत में सप्ताहांत के लिए यूजर्स को देगा मुफ्त सर्विस

लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवा प्रदाता नेटफ्लिक्स भारत में एक सप्ताहांत के लिए उपयोगकर्ताओं को अपनी सेवा का नि: शुल्क परीक्षण करने की पेशकश कर रहा है। प्रस्ताव का उद्देश्य अधिक से अधिक उपयोगकर्ताओं को परिवार का हिस्सा बनने के लिए प्राप्त करना है। यह एक परीक्षण होगा, जो अस्थायी आधार पर होगा।

नेटफ्लिक्स ने भारत में अंतिम तिमाही में धीमी वृद्धि देखी, इसलिए कंपनी अपनी पहुंच बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। कंपनी ने Q3 में केवल 2.5 मिलियन उपयोगकर्ता दर्ज किए हैं, जो कि COVID-19 महामारी के कारण Q1 में 10.09 मिलियन और Q1 में 15.77 मिलियन से बहुत कम है। कंपनी की तीसरी तिमाही के कमाई कॉल के दौरान, नेटफ्लिक्स के मुख्य उत्पाद अधिकारी (सीपीओ) ने कहा, "सोचिए कि देश में हर किसी को मुफ्त में नेटफ्लिक्स की सुविधा एक सप्ताह के लिए मुफ्त में देना एक बढ़िया तरीका हो सकता है कि हम नए लोगों की एक अद्भुत कहानी को उजागर करें सेवा, सेवा कैसे काम करती है, वास्तव में एक घटना है, और उम्मीद है कि साइन अप करने के लिए उन लोगों का एक समूह प्राप्त करें।"

इस प्रस्ताव से सब्सक्राइबर और नॉन-सब्सक्राइबर दोनों ही इसके लिए भुगतान किए बिना फिल्मों, टीवी शो और वेब श्रृंखला की विस्तृत श्रृंखला की जांच कर सकेंगे। यह उन लोगों के लिए एक टीज़र के रूप में कार्य करेगा जो नेटफ्लिक्स की स्थायी सदस्यता के लिए पर्याप्त रूप से लुभाए जाएंगे। इससे नेटफ्लिक्स को डिज़नी + हॉटस्टार, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, ज़ीई 5, और कई और स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलेगी, जिसमें से नेटफ्लिक्स पहले से ही अपनी उच्च कीमत वाली योजनाओं के कारण प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहा है।

स्वदेशी वेब ब्राउजर हुआ लॉन्च, होगी ये बेहतरीन सुविधाएं

आज से शुरू हुई Realme Festive Days sale, सस्ते में खरीदें अपने पसंदीदा स्मार्टफोन

One Plus 9 को मिड-मार्च 2021 में किया जाएगा लॉन्च