भांजे ने किया दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ा खुलासा, कहा- 'उनको ज़हर नहीं दिया गया है लेकिन...'
भांजे ने किया दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ा खुलासा, कहा- 'उनको ज़हर नहीं दिया गया है लेकिन...'
Share:

इस्लामाबाद: मुंबई आतंकी हमलों का गुनहगार और वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में जहर देने की खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, दाऊद को पाकिस्तान के बड़े शहरों में से एक कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। साथ ही इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि दाऊद को जहर किसने दिया। लेकिन 1993 में भारत से भागने के बाद से ही निरंतर छलावा बने दाऊद इब्राहिम को ज़हर दिए जाने की खबर भी फिलहाल एक छलावा ही बन कर रह गई है। 

क्योंकि ना तो पाकिस्तानी एजेंसियों ने ऐसी किसी खबर की पुष्टि की है और ना ही भारत की ओर से ही इस खबर पर कोई मुहर लगाई गई है। अलबत्ता अलग-अलग सूत्रों ने ये अवश्य कनफर्म किया है कि दाऊद इब्राहिम फिलहाल कराची के ही एक हॉस्पिटल में एडमिट है तथा हॉस्पिटल में भर्ती होने का कारण ज़हर नहीं, बल्कि उसकी बीमारी है। हालांकि पाकिस्तान की ओर से इस खबर की पुष्टि होने की उम्मीद भी ना के बराबर है, क्योंकि जो पाकिस्तान अब तक दाऊद इब्राहिम के वहां छुपे होने की बात ही छिपाता रहा है, वो भला उसे ज़हर दिए जाने की खबर की पुष्टि कैसे कर सकता है?

67 वर्षीय दाऊद को ज़हर दिए जाने की ये खबर पहली बार तब फ़िज़ा में आई, जब मुंबई के एक सामाजिक कार्यकर्ता नीरज गुंडे ने अपने 'एक्स हैंडल' से इससे जुड़ी एक जानकारी साझा की तथा पीएमओ इंडिया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री, अमित शाह और मुंबई के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस को टैग कर इस खबर को वैरीफाई करने की आवश्यकता बताई। गुंडे ने लिखा, "ज़हर दे दिए जाने के पश्चात् दाऊद इब्राहिम के बेहोश पाये जाने से जुड़े कुछ ट्वीट्स चल रहे हैं, हमने एक सोर्स के जरिए इस ख़बर की पुष्टि करने का प्रयास किया, उसने बताया- दाऊद की हालत फिलहाल गंभीर है तथा उसे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। इसे वेरीफाई किए जाने की आवश्यकता है।"

जाहिर है नीरज गुंडे के इस पोस्ट के सामने आने और उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम बड़े लोगों और यहां तक कि गृह मंत्रालय को टैग किए जाने के पश्चात् इस ख़बर को लेकर हलचल तो मचनी ही थी, तो मुंबई पुलिस ने भी अपने तौर पर इसे वेरीफाई करने का प्रयास शुरू कर दिया, लेकिन इससे पहले कि उधर से कोई कनफर्ममेशन आती, पाकिस्तानी पत्रकार आरज़ू काज़मी के एक यूट्यूब वीडियो ने सनसनी फैला दी। आरज़ू ने इस वीडियो में ना केवल अपुष्ट सूत्रों के हवाले से दाऊद इब्राहिम को ज़हर दिए जाने की आशंका जाहिर की, बल्कि ये कह मामले को और गंभीर कर दिया कि प्रातः से ही पाकिस्तान में इंटरनेट सेवाओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है, यूट्यूब से लेकर गूगल और किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की एक्सेस पूरी तरह से बंद है तथा इससे ये लगता है कि दाल में कुछ काला जरूर है। काज़मी ने अपने वीडियो में ये भी कहा कि वो इस वीडियो को अब वीपीएन के माध्यम से अपलोड करने का प्रयास करेंगी। 

वही इस बीच दाऊद इब्राहिम के खासमखास और डी कंपनी से जुड़े छोटा शकील ने भी दाऊद को ज़हर दिए जाने की खबर से मना किया है। छोटा शकील ने कहा कि दाऊद को जहर दिए जाने की खबरें गलत हैं और वो पूरी तरह से ठीक हैं। वही सूत्रों की मानें तो दाऊद को ज़हर दिए जाने की खबरों की पुष्टि के लिए कुछ भारतीय एजेंसियों ने मुंबई में रहने वाले उसके रिश्तेदारों से बात की। उसके दो भांजों अलीशाह पारकर एवं साजिद वाग्ले से संपर्क किया गया। इनमें अलीशाह के भारत से बाहर होने की बात सामने आई, हालांकि दूसरी तरफ वाग्ले ने दाऊद को ज़हर दिए जाने जैसी किसी खबर की जानकारी होने से मना किया, हालांकि उसने इतना अवश्य कहा है कि दाऊद इन दिनों बीमार है। उसे हाईपर टेंशन, ब्लड प्रेशर और किडनी से जुड़ी दिक्कतें हैं, जिसके चलते उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 

IPL2024 Auction: एक घंटे भी नहीं टिका पैट कमिंस का रिकॉर्ड, उनके साथी स्टार्क ने ही तोड़ा, देखें 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट

संसद सुरक्षा चूक से यूपी ने ले लिया सबक, विधानसभा को अभेद किला बनाने की तैयारी, स्पीकर ने बनाई कमिटी

गहलोत-बघेल-सलमान, 2024 में ये संभालेंगे INDIA गठबंधन की चुनावी कमान, कांग्रेस ने बनाई कमिटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -