तटबंध का निर्माण कर रहे भारतीय मजदूरों पर नेपाली युवकों ने किया पथराव, बॉर्डर पर तनाव
तटबंध का निर्माण कर रहे भारतीय मजदूरों पर नेपाली युवकों ने किया पथराव, बॉर्डर पर तनाव
Share:

देहरादून: भारत-नेपाल बॉर्डर पर फिर से तनाव बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। सीमा पर पत्थरबाजी होने की खबर सामने आई है। नेपाल से लगे उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में काली नदी के तटबंध का निर्माण कर रहे श्रमिकों पर नेपाल की तरफ से पत्थरबाजी की गई है। नेपाली युवकों द्वारा किए गए पथराव में कुछ मजदूरों के जख्मी होने की सूचना मिली है। वहीं, इस पत्थरबाज़ी को रोकने के लिए किए गए लाठी चार्ज में भी कुछ लोग जख्मी हो गए हैं। घटना के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बना हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेपाल बॉर्डर से सटे पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में काली नदी के तट पर भारतीय मजदूर तटबंध का निर्माण कर रहे हैं। ये श्रमिक जिस क्षेत्र में तटबंध बना रहे हैं, वह भारतीय सरहद के अंतर्गत आता है। हालाँकि, इसके बाद भी नेपाली नागरिक इसका  विरोध कर रहे हैं। नेपाल की तरफ से बीते कई दिनों से पत्थरबाज़ी की जा रही थी। मगर, रविवार (4 दिसंबर, 2022) को पत्थरबाज़ी तेज हो गई। इस पथराव में, 3-4 मजदूरों के जख्मी होने व एक पोकलैंड मशीन के नुकसान होने की खबर है। बताया जा रहा है कि जिस समय नेपाल की तरफ से पथराव किया जा रहा था, उस समय नेपाली सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने हुए थे।

हालाँकि बाद में, नेपाली पुलिस और सीमा सशस्त्र बल (SSB) के जवानों ने मौके पर पहुँचकर मामला ठंडा कराया। मगर, इसके बाद नेपाली युवकों ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर बने पुल पर ताला लगा दिया, जिससे दोनों ओर सैकड़ों लोग फँस गए। मामला शांत न होता देख नेपाल पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किया गया,  जिसमे कुछ भारतीयों के जख्मी होने की खबर है।

'मुस्लिम महिलाओं को टिकट देना इस्लाम के खिलाफ..', गुजरात में वोटिंग से पहले शाही इमाम का बयान

जंगल घूमने गए बच्चों ने खा ली जहरीली पत्तियां, 2 की मौत, 2 की हालत नाजुक

3 रुपए में नाश्ता, 5 रुपए में भरपेट भोजन.., योगी सरकार की पहल से खुश हो गए मजदूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -