बहराइच में रात भर चला नेपाली हाथियों का हंगामा

बहराइच के भरथापुर और आबा गांव के आसपास हाथियों ने बीती रात जमकर हंगामा मचाया. हाथियों का ये झुण्ड नेपाल से चलकर कतर्नियाघाट के गेरुआ नदी पार जंगलों में पहुंचा. जहां इस झुंड ने रात भर तबाही मचाई. उनकी चिंघाड़ से ग्रामीण वासी रात भर दहशत में रहे. उन्होंने मशाल जलाकर हाथियों को भगाने का प्रयत्न भी किया, पर सफल नहीं हुए. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वहाँ पहुंची वन विभाग की टीम ने हाथियों को भगाने के लिए गोला पटाखा दागा, पर इसके बावजूद हाथियों का हंगामा जारी रहा.

खबर के मुताबिक कतर्नियाघाट और सुजौली रेंज में नेपाल से आए हाथियों के झुंड ने रात को 12 बजे से सुबह 5 बजे तक उत्पात मचाया और 10 किसानों की धान, गन्ने और केले की फसल को रौंद दिया. रात भर चले हाथियों के इस तांडव से ग्रामीणवासी दहशत में रहे.

वन क्षेत्राधिकारी आर.के.पी. सिंह का कहना है कि अभी खेतो में गन्ने की फसल तैयार है, इसलिए हाथियों का झुण्ड वहाँ आ जाता है. ग्रामीणों को सजग रहने की जरूरत है. जंगली हाथी काफी हमलावर मुद्रा में होते हैं, उनके सामने जाना ठीक नहीं होता है. हालांकि गोले-पटाखे दागकर उन्हें भगाया जा सकता है, इसलिए ग्रामवासियों को गोले-पटाखे दिए गए हैं, साथ ही वनकर्मियों की रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है.

इस हाथी को लगी पान खाने की आदत, खुद जा कर दूकान से खाता है पान

राधे माँ के जलवे, पुलिस अफसर हाथ जोड़े उनके सामने खड़ा तहकीकात

राम रहीम और हनीप्रीत के बारे में मॉडल ने किए नए खुलासे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -