इस हाथी को लगी पान खाने की आदत, खुद जा कर दूकान से खाता है पान

जानवरों को भी समझ में आता है कि उन्हें कौनसी चीज़ पसंद है और कौनसी नहीं. खाने पीने के मामले में ये भी पीछे नहीं रहते. ये आप भी देख सकते हैं अगर आपके घर में कोई पालतू जानवर रहता हो. नहीं जानते तो चलिए हम आपको बता देते हैं एक ऐसे ही अनवर के बारे में जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक हाथी की, जो अपने पसंद की चीज़ यानि पान खुद जा कर खाता है. जी हाँ, यकीन नहीं होता तो देख लीजिये इस वीडियो में जिसे हम लेकर आये हैं आपके लिए. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये हाथी मध्य प्रदेश के सागर जिले का है. ये सिर्फ गन्ना या केला ही नहीं, पान भी बड़े चाव से खाता है.

या ये कहें कि पान की आदत इसे इतनी पड़ी है कि जहाँ से भी जाता है, अगर वहां कोई पान कि दूकान मिलती है तो पान खाने के लिए रुक जाता है. इतना ही नहीं, ये हाथी तब तक नहीं जाता जब तक पनवाड़ी इसका मुंह मीठा न करा दे. वही शहर कि कुछ दुकानों को वो अच्छे से जान गया है जहाँ उसे पान मिल जाते हैं. इसकी आदत के बारे महावत जमीन खान ने बताया कि यह पिछले 12 सालों से पान का लुत्फ उठाता आ रहा है. यहां रहने वालों के लिए ये देखना अब आम बात हो गयी है. लेकिन जो पहली बार आता है उसके लिए यह बड़ा ही रोमांचक अनुभव होता है.

Video : 42 घंटे की मेहनत और 2 टन स्टील से बना है #INDORE

पति के साथ छुट्टियां मना रही हैं बिपाशा बासु, शेयर की रोमांटिक फोटोज

ये हॉट एक्ट्रेस इंटरनेट पर फिर लगा रही हैं आग, देखिये इनकी लेटेस्ट फोटोज

मस्ती के मूड में दिखाई दे रही हैं सिंगर Miley Cyrus, शेयर किया वीडियो