धर्मान्तरण के शक में नेपाली नागरिक धराए, पूछताछ के बाद छोड़ा
धर्मान्तरण के शक में नेपाली नागरिक धराए, पूछताछ के बाद छोड़ा
Share:

मुजफ्फरपुर : यहां की आमगोला स्लम बस्ती में ईसाई धर्म का प्रचार कर रहे चार नेपाली नागरिकों को मंगलवार को लोगों ने पकड़ा और काजी मोहम्मदपुर थाना पुलिस को सौंप दिया. पकड़े गए लोगों में दो महिलाएं भी हैं. बाद में पुलिस ने धर्म प्रचार नहीं करने की हिदायत देकर मुचलके पर इस शर्त के साथ छोड़ा कि रोज थाने में हाजिरी देने आना पड़ेगा.

मिली जानकारी के अनुसार ईसाई धर्म का प्रचार कर रहे चार नेपाली नागरिकों को वार्ड पार्षद पति संतोष कुमार के नेतृत्व में थाने लाया गया. वहां विभिन्न धार्मिक संगठनों से जुड़े लोग कार्रवाई की मांग करने लगे. थानेदार सुधीर कुमार सिन्हा ने बताया कि इन लोगों के विरुद्ध धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन या दबाव बनाने संबंधित किसी तरह का आवेदन नहीं मिला है.नेपाली नागरिक जिस मकान में रुके हैं वहां भी कुछ आपत्तिजनक चीज नहीं मिली है. फिर भी पुलिस ने उन्हें शहर में अब किसी तरह का धर्म प्रचार नहीं करने के लिखित मुचलके के पर , यहां रहने पर रोज थाने में हाजिरी देने की शर्त पर छोड़ दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि नेपाल के चितौनी निवासी कृष्णा अरियर, उसकी पत्नी शौलीना अरियर, साथी सुरेंद्र खाती और उसकी पत्नी सरिता थींग एक माह से अघोरिया बाजार में  चारों किराए के घर में रह रहे हैं. कृष्णा ने पुलिस को बताया कि एक माह से सभी शहर में ईसाई धर्म और साफ-सफाई को लेकर प्रचार कर रहे हैं. उधर, एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि चारों नेपाली नागरिक थाने में अपनी खैरियत रिपोर्ट देंगे, तो उन्हें कोई परेशानी होने पर भी पुलिस को पता चल जाएगा. उन्हें प्रशासन से आदेश लेने के बाद ही किसी तरह का प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है.

यह भी देखें जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

आज नाश्ते पर बिहार व झारखंड के सांसदों से मिलेंगे PM मोदी

SC से शराब कंपनियों को नहीं मिली मोहलत, अब राज्य सरकार नष्ट करेगी शराब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -