जर्मनी में नई सरकार के गठन की वार्ता विफल
जर्मनी में नई सरकार के गठन की वार्ता विफल
Share:

बर्लिन : जर्मनी में एक बार फिर सियासी संकट गहरा रहा है .नई सरकार के गठन के लिए गठबंधन को लेकर चल रही वार्ता विफल होने से जर्मनी एक बार फिर समय पूर्व चुनाव की स्थिति निर्मित हो रही है. 

उल्लेखनीय है कि जर्मनी एक बार फिर समय पूर्व चुनाव का सामना करने के लिए मजबूर हो गया है,क्योंकि कोई दूसरे संभावित गठबंधन की गुंजाइश नजर नहीं आ रही है .इसमें भी सितंबर में हुए चुनावों की तरह किसी को भी पूर्ण गठबंधन नहीं मिलने का खतरा है.इसमें मर्केल की उदारवादी शरणार्थी नीति विभाजक बनी और चुनावों में स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बाद मर्केल को असमान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन करने के लिए मजबूर होना पड़ा था.

बता दें कि एक महीने चली लंबी बातचीत के बाद फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता क्रिश्चियन लिंडनेर ने कहा विश्वास का कोई आधार’’ नहीं है. लिंडनेर ने खराब तरीके से शासन करने के बजाय शासन नहीं करने को उचित माना. दरअसल यह वार्ता आव्रजन पर अलग -अलग राय और अन्य मुद्दों पर विवाद होने से विफल हुई.इसमें एंजेला की उदारवादी शरणार्थी नीति बाधक बनी . 2015 से 10 लाख से ज्यादा शरणार्थियों को आने दिया गया. इससे नाराज होकर कुछ मतदाताओं ने अति दक्षिणपंथी एएफडी का समर्थन किया . 

यह भी देखें

जर्मनी में रहस्यमयी आग के गोले का रोमांच

नये कानून से क्यों खुश नहीं हैं जर्मनी में यौनकर्मी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -