अब किन्नरों को देने होंगे बस 1100 रुपये, मनमानी करेंगे तो होगी जेल!
अब किन्नरों को देने होंगे बस 1100 रुपये, मनमानी करेंगे तो होगी जेल!
Share:

अंबाला: वार्ड नंबर-18 के लोग अब किन्नरों को मुंहमांगी बधाई नहीं देंगे। जी हाँ, यहाँ बधाई के लिए केवल 1100 रुपये की राशि तय की गई है। आप सभी को बता दें कि वार्ड नंबर 18 से पार्षद सरदूल सिंह की अगुवाई में लोगों ने यह पहल की है। बताया जा रहा है इस सिलसिले में एरिया के लोगों ने सरदूल सिंह की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर आम जन की भलाई के लिए यह प्रस्ताव पारित किया है। जी हाँ और इसके तहत किन्नरों की मुंहमांगी बधाई मांगने पर अंकुश लगाने का निर्णय लिया गया। आप सभी को बता दें कि यहाँ कि जब भी कोई शादी विवाह होता है या किसी परिवार में लड़के का जन्म होता है तो उस परिवार से बधाई लेने के लिए किन्नर मुंहमांगी रकम की डिमांड करते हैं।

केवल यही नहीं बल्कि कई तरह से परिवार पर बधाई के लिए दबाव बनाया जाता है और अक्सर परिवार अपनी इज्जत बचाने के लिए किन्नरों की मनमानी का शिकार बन जाता है। जी दरअसल बधाई देने वाले परिवार के पास चाहे जेब में पैसे भी न हो पर वह अपनी इज्जत बचाने के लिए उधार मांगकर किन्नरों को भुगतान करता है। जी दरसल वह सभी इस बात से डरते हैं कि कहीं किन्नर गुस्से में आकर कोई बददुआ न दे दें। कई बार तो यह भी देखा गया है कि इन किन्नरों के भी बड़े-बड़े ग्रुप बन गए हैं तथा अपने एरिया को लेकर इन लोगों में अकसर झगड़े फसाद होते रहते हैं। इन सभी घटनाओं को देखते हुए वार्ड नंबर 18 के हजपा पार्षद सरदूल सिंह ने लोगों की तकलीफों को देखते हुए इलाके के मौजिज लोगों के सहयोग से एक कमेटी का गठन किया है।

अब बधाई लेने के लिए किन्नरों को 1100 रुपये की राशि निर्धारित की गई है। ऐसे में यदि किन्नर इस बधाई को लेने से इंकार करें , परिवार से गाली - गलौच करे या उस परिवार को किसी भी प्रकार से अपमानित करें तो यह कमेटी संबंधित थाना में उन किन्नरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने से गुरेज नहीं करेगी। जी हाँ और कमेटी की ओर से अपने इस फैसले से संबंधित थाना पुलिस को भी अवगत करवा दिया गया है। यहाँ के पार्षद सरदूल सिंह ने बताया कि उसके एरिया के लोग किन्नरों शिकायतें आ रही थी। तभी ठोस निर्णय लेने पर विचार किया गया। उन्होंने उम्मीद जताई है कि कमेटी के इस फैसले से लोगों को राहत मिलेगी।

सरकारी अस्पताल में बड़ी लापरवाही! बिना डॉक्टर के हुआ डायलिसिस, शख्स की हुई मौत

'जब लाउडस्पीकर नहीं था तो भगवान और खुदा नहीं थे क्या?', तेजस्वी यादव ने पूछा सवाल

पति और दोस्तों के साथ बिपाशा ने मनाई अपनी 6वीं शादी की सालगिरह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -