एक बार फिर नीरज ने रचा इतिहास
एक बार फिर नीरज ने रचा इतिहास
Share:

ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने यहां प्रतिष्ठित डायमंड लीग फाइनल्स का खिताब जीतकर एक और ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम कर ली है। चोपड़ा यह खिताब जीतने वाले पहले इंडियन एथलीट हैं। 

नीरज चोपड़ा ने फाउल से शुरुआत की लेकिन अपनी दूसरी कोशिश में 88.44 मीटर भाला फेंक कर वह शीर्ष पर पहुंच चुके है। यह उनके करियर का चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जो आखिर में उन्हें गोल्ड मेडल जीताया है। उन्होंने अपने अगली चार कोशिश में 88.00 मीटर, 86.11 मीटर, 87.00 मीटर और 83.60 मीटर भाला फेंका था। चेक गणराज्य के ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता जैकब वाडलेज 86.94 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे। इसे उन्होंने अपने चौथे प्रयास में अपने नाम किया था। जर्मनी के जूलियन वेबर 83.73 मीटर के साथ तीसरे स्थान पर रहे। 

नीरज ने बाद में बोला है ‘आज वाडलेज के साथ प्रतिस्पर्धा बहुत अच्छी थी। उसने भी अच्छे थ्रो किए। मुझे आज 90 मीटर तक भाला फेंकने की उम्मीद थी लेकिन मैं खुश हूं कि मेरे पास अब डायमंड ट्रॉफी है और यह सबसे अहम् है। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां से मेरे साथ मेरा परिवार भी है। उन्होंने बोला है कि यह पहला अवसर है जबकि वे किसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में आ चुके है। वह मेरे साथ इसलिए आए हैं क्योंकि यह मेरी अंतिम प्रतियोगिता है और इसके बाद हम पेरिस में छुट्टियां मनाने जाने वाले है। 

MMA फाइटर Tai Emery ने जीत के बाद उठाया ऐसा कदम

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय त्रिपुरा में इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -