बीते वर्ष ई-नीलामी में BCCI ने खरीदा था नीरज चोपड़ा का भाला
बीते वर्ष ई-नीलामी में BCCI ने खरीदा था नीरज चोपड़ा का भाला
Share:

बीते वर्ष  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्मृति चिन्हों के संग्रह की जब ई नीलामी हुई थी तब ओलिम्पिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा का भाला BCCI ने डेढ़ करोड़ रुपए में खरीद लिया था। इंडियन क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह सूचना दी। चोपड़ा ने टोक्यो ओलिम्पिक से लौटने के उपरांत  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निवास पर उनसे मुलाकात में उन्हें अपना भाला उपहार में भी दे दिया है। इस भाले सहित कई चीजों की ई नीलामी की गई जिनसे मिली रकम ‘नमामि गंगे कार्यक्रम’ को दी। यह नीलामी सितंबर-अक्टूबर 2021 में हुई थी।

BCCI के एक अधिकारी ने बोला है कि BCCI ने नीरज के भाले पर बोली भी लगाई थी। जिसके साथ साथ कुछ और वस्तुओं पर बोली लगाई। नमामि गंगे एक नेक काम है और बोर्ड के पदाधिकारियों को लगा कि देश के प्रमुख खेल संगठनों में से एक होने के नाते यह देश के प्रति हमारा कर्तव्य रहा। BCCI ने कोरोना महामारी के बीच भी ‘पीएम केयर्स फंड’ में 51 करोड़ रुपए  भी प्रदान किए थे। बोर्ड ने चोपड़ा के भाले के अलावा इंडियन पैरालम्पिक दल के हस्ताक्षर वाला अंगवस्त्र भी एक करोड़ रुपए में खरीदा था। नीरज चोपड़ा का भाला ई-नीलामी में सबसे महंगा बिका जबकि भवानी देवी की तलवार सवा करोड़ रुपए में और पैरालम्पिक चैम्पियन सुमित अंतिल का भाला एक करोड़ 20 हजार रुपए में बेचा गया था।

लवलीना बोरगोहेन के मुक्केबाजी दस्ताने 91 लाख रुपए में सेल किया। ई नीलामी में 1348 स्मृति चिन्ह बिके जिनमें खेलों से जुड़े सामान भी थे। इनके लिए 8600 बोलियां लगाई जा चुकी है। नीरज चोपड़ा ने हाल ही में वह भाला लुसाने स्थित ओलिम्पिक संग्रहालय में दिया है जिससे उन्हें टोक्यो में गोल्ड मेडल भी जीत लिया था।

एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत

इस वजह से कई घंटों तक हॉस्पिटल में ही पड़ा रहा पाकिस्तानी खिलाड़ी का शव

इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने किया दावा- चीनी अधिकारियों ने ओलंपिक दौरान...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -