दोहा डायमंड लीग के साथ सत्र की शुरुआत करने वाले है नीरज चोपड़ा
दोहा डायमंड लीग के साथ सत्र की शुरुआत करने वाले है नीरज चोपड़ा
Share:

 ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा दोहा में 5 मई को सितारों से सजी डाइमंड लीग प्रतियोगिता के साथ सत्र की शुरुआत करने जा रहे है। पिछले साल सितंबर में डाइमंड लीग का ग्रैंड फिनाले जीतने वाले गत चैंपियन 25 वर्ष के चोपड़ा के अलावा वर्ल्ड चैंपियन ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स और ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता याकुब वाडलेच भी इस 14 चरण की एक दिवसीय सीरीज की सत्र की पहली प्रतियोगिता में भाग लेंगे। पिछले वर्ष स्टॉकहोम में डाइमंड लीग प्रतियोगिता में रजत पदक के दौरान 89.94 मीटर का निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले चोपड़ा अभी तुर्किये में ट्रेनिंग कर रहे हैं और 31 मई तक वहां रहने वाले है। 

चोट की वजह से यह इंडियन सुपरस्टार दोहा 2022 डाइमंड लीग में नहीं खेल पाया था जहां पीटर्स ने 93.07 मीटर की दूरी के साथ खिताब भी जीत लिया है जो इतिहास की 5वीं सबसे लंबी दूरी थी। वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता वाडलेच 90.88 मीटर के निजी सर्वश्रेष्ठ कोशिश के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे। इस स्टार तिकड़ी के साथ साथ दोहा प्रतियोगिता में यूरोपीय चैंपियन जर्मनी के जूलियन वेबर, त्रिनिदाद एवं टोबैगो के पूर्व ओलंपिक चैंपियन केशोर्न वालकोट (निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 90.16 मीटर), पूर्व वर्ल्ड चैंपियन और 2016 ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता कीनिया के जूलियस येगो (निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 92.72 मीटर) भी टूर्नामेंट में चुनौती पेश करने वाले है। 

ट्रैक एवं फील्ड में ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले नीरज चोपड़ा की नजरें इस साल 90 मीटर के लक्ष्य को हासिल करने पर टिकी हुई है। चोपड़ा ने बोला है, ‘‘मैं 90 मीटर की दूरी के करीब पहुंच रहा हूं इसलिए इसे हासिल करना मेरे लिए बहुत ही ज्यादा मायने रखता है।'' उन्होंने बोला है कि, ‘‘पिछला वर्ष मेरे लिए अच्छा था जहां वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत पदक के साथ मैंने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और वांडा डाइमंड लीग जीत लिया है। यह वर्ष नए अवसर लेकर आने वाले है। इन गर्मियों में मेरा लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप के साथ एशियाई खेल हैं और वांडा डाइमंड लीग खिताब का बचाव भी करना है।'' 

इस खिलाड़ी से भिड़ते हुए नजर आएँगे नोवाक

संजू सैमसन पर लगा लाखों का जुर्माना

PGTI प्लेयर्स चैम्पियनशिप के पहले दिन 4 खिलाड़ियों को मिली बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -