फटी एड़ियों को मुलायम बनाती है नीम
फटी एड़ियों को मुलायम बनाती है नीम
Share:

अधिकतर लड़किया और महिलाये अपना सारा ध्यान अपने चेहरे और हाथो की खूबसूरती को निखारने पर ही लगा देती है जिसके कारन वो अपने पैरो पर ध्यान ही नहीं दे पाती है और उनकी एड़िया फट जाती है.पैरों की एड़ियां फटने पर कभी कभी उनमे दरारे आ जाती है जिसके कारन उनमे से खून भी निकलने लगता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी फ़टी एड़िया सुन्दर और मुलायम हो जाएगी.

1-अक्सर आपने देखा होगा की एड़ियों के फट जाने पर उनमे खुजली भी शुरू हो जाती है. अगर आपकी एड़िया फट गयी है तो आप उन पर नीम का इस्तेमाल कर सकती है.नीम हमारी सेहत और सुंदरता दोनों का ही ख्याल रहने का काम करती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले नीम की कुछ पत्तियों को लेकर पीस ले, अब इसमें थोड़ा सा दही और हल्दी मिलाकर अपनी एड़ियों पर लगाकर 2 घंटे के लिए छोड़ दे, फिर बाद में अपनी एड़ियों को ठन्डे पाने से धो लें .अगर आप नियमित रूप से नीम का इस्तेमाल अपनी एड़ियों पर करती है तो कुछ ही दिनों में आपकी एड़िया सुन्दर और मुलायम हो जाएगी.

2-फ़टी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में गर्म पानी को डाले. अब इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाये,अब इस पानी में अपने पैरों को डालकर करीब 15 मिनट के लिए बैठे. ऐसा करने से आपकी एड़िया अच्छे से भीग जाएगी. अब अपने पैरो को पानी से निकाल कर प्यूमिक स्टोन से रगड़ें .ऐसा करने से आपकी एड़ियों पर मौजूद डेड स्किन निकल जाएगी. अब अपने पैरो को साफ पानी से धो लें.इससे एड़ियां नर्म हो जाएंगी.

 

इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार

नीम और तुलसी के इस्तेमाल से पाए घमौरियों की समस्या से राहत

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -