बालो से डैंड्रफ की समस्या को दूर करते है नीम और तुलसी
बालो से डैंड्रफ की समस्या को दूर करते है नीम और तुलसी
Share:

सर्दियों के मौसम में बालो को बहुत सी समस्याओ का सामना करना पड़ता है, इस मौसम में सर की स्किन बहुत ड्राई हो जाती है जिससे बालो में डैंड्रफ की समस्या हो जाती है, बालो में डैंड्रफ की समस्या होने से बाल कमज़ोर होकर टूटने लगते है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालो से डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते है.
.
अगर आपके बालो में डैंड्रफ की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए दही का इस्तेमाल करे,  दही के इस्तेमाल से डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा तो मिलता ही है साथ ही बालो को पोषण भी मिलता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा दही ले ले, अब इसमें एक चम्मच बेकिंग सोडा डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने बालो की जड़ो में लगाए और एक घंटे के बाद गुनगुने पानी से धो ले, ऐसा करने से आपके बालो से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

2- निम्बू के इस्तेमाल से भी डैंड्रफ को दूर किया जा सकता है, डैंड्रफ को दूर करने के लिए थोड़े सरसों के तेल या नारियल के तेल में एक नींबू के रस को डालकर अच्छे से मिक्स करे, और फिर इससे अपने बालो की जड़ो की मसाज करे और कुछ देर के लिए इसे यूं ही छोड़ दें. फिर थोड़ी देर के बाद इसे अपने शैम्पू से धो दे. 

3- अपने बालो से डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए नीम और तुलसी की कुछ पत्तियों को थोड़े से पानी में डालकर अच्छे से  उबाल लें. जब पानी जल कर आधा हो जाए तो इसे छान लें और ठंडा कर ले, अब इस पानी से अपने बालों को धोएं. कुछ दिनों तक इसका इस्तेमाल करने से आपके बालो से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

 

ऑयली बालो की समस्या को दूर करता है बनाना हेयर पैक

आपके बालो को स्वस्थ सुंदर और घना बनायेगे ये उपाय

बालो की चमक को बढ़ाता है जैतून का तेल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -