आपके बालो को स्वस्थ सुंदर और घना बनायेगे ये उपाय
आपके बालो को स्वस्थ सुंदर और घना बनायेगे ये उपाय
Share:

हर लड़की अपने बालों को खूबसूरत बनाना चाहती है, हर लड़की का यही सपना होता है की उसके बाल मजबूत, लंबे, घने रहे है और इसके लिए कई तरह के उपायों को अपनाती है,  पर कोई भी तरीका उनके बालो की समयसाओ को दूर नहीं कर पाटा है,  पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके बाल स्वस्थ सुंदर और लंबे हो जायेगे और साथ ही इन चीजों के इस्तेमाल से सर्दियों के मौसम में भी आपके बाल ड्राईनेस से बचे रहेंगे,

1- अपने बालो से डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपने शैम्पू में नीबू के रस की कुछ बूंदो को मिलाकर लगाए, ऐसा करने से आपके बालो से डैंड्रफ की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी. इसके अलावा अगर आप अपने बालो को लम्बा और घना बनाना चाहती है तो अपने शैम्पू में थोड़ा सा आंवले का रस मिलाकर अपने बालों पर लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके बाल काले घने खूबसूरत औल लंबे हो जायेगे.

2- अगर आपके बालो बहुत ज़्यादा ड्राई है तो इनकी ड्राईनेस दूर करने के लिए अपने शैंपू मे गुलाबजल मिलाकर बालों पर लगाएं, ऐसा करने से बालो का रूखापन दूर हो जायेगा अगर आप अपने बालो में चमक लाना चाहती है तो इसके लिए अपने शैम्पू में एलोवेरा जूस मिलाकर बालों में लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपके बाल शाइनी हो जायेगे.

 

दूध और हल्दी के इस्तेमाल से पाए अपर लिप्स हेयर्स से छुटकारा

जानिए क्या है बालो को बाँधने का सही तरीका

सर्दियों के मौसम में ऐसे करे अपने बालो की देखभाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -