इस मछली ने किया लडके पर जोरदार हमला, हाथ से पकड़े पहुंचा अस्पताल

इस मछली ने किया लडके पर जोरदार हमला, हाथ से पकड़े पहुंचा अस्पताल

इंडोनेशिया में एक बेहद ही चौका देने वाली खबर सामने आई है, जिसके बारे में जानकर आप भी काँप उठेंगे. दरअसल, यहां एक मछली ने 16 साल के एक लड़के पर हमला कर दिया . यह हमला इतना खतरनाक था कि मछली का जबड़ा लड़के की गर्दन के आरपार चला गया, लेकिन इससे भी हैरान करने वाली बात ये है कि वो उसी हालत में मछली को पकड़े अस्पताल पहुंच गया और अपना इलाज करवाया. दिल दहला देने वाली यह घटना सुलावेसी प्रांत के दक्षिणी हिस्से में स्थित बुटोन गांव की है, जो पिछले शनिवार को घटी थी. दरअसल, 16 वर्षीय मोहम्मद ईदुल अपने एक दोस्त के साथ फिशिंग (मछली पकड़ना) करने गया था. इस दौरान दोनों बोट में बैठकर समुद्र में करीब आधा किलोमीटर अंदर चले गए. तभी एक 75 सेंटीमीटर लंबी निडल फिश ने मोहम्मद ईदुल की गर्दन पर हमला किया, जिससे उसका जबड़ा ईदुल की गर्दन में धंस गया. अब इसके बाद मछली उसके गर्दन से अपना जबड़ा बाहर निकालती, उससे पहले ही ईदुल ने उसे अपने हाथ से पकड़ लिया. 

फिर ईदुल अपने दोस्त की मदद से समुद्र के किनारे पहुंचा, जिसके बाद वह गांव के ही एक अस्पताल में पहुंचा. लेकिन अस्पताल के पास इलाज के लिए पर्याप्त साधन नहीं मौजूद थे, इसलिए ईदुल को मकास्सर के प्रांतीय अस्पताल में रेफर कर दिया गया. गांव से इस प्रांतीय अस्पताल में पहुंचने में ईदुल को 90 मिनट लगे. इस दौरान उसने मछली को पकड़े रखा था. फिर डॉक्टरों ने सर्जरी की और मछली के जबड़े को ईदुल की गर्दन से बाहर निकाला. फिलहाल उसकी हालत स्थिर है. 

वहीं डॉक्टरों का कहना था कि इससे पहले उन्होंने ऐसा चौका देने वाला मामला कभी नहीं देखा था. ईदुल की गर्दन की धंसी निडल फिश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब किसी निडल फिश ने इंसान पर हमला किया हो. इससे पहले साल 2018 में भी एक निडल फिश ने थाईलैंड के एक नौसैनिक की गर्दन पर हमला बोल दिया था और अपना जबड़ा उसकी गर्दन में धंसा दिया था. इस हमले में नौसैनिक की गंभीर रूप से मौत हो गई थी. 

किस्मत पलटते देर नही लगती, इनकी कहानी उड़ा देगी होश

भारत का एक ऐसा अनोखा फूल जो 12 साल में खिलता है, जिसे देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग

यह अनोखा शहर एक समय कर चुका है रूस और जर्मनी की यात्रा