शिक्षा में गुणात्मक सुधार पर विचार-मंथन जरूरी: त्रिवेन्द्र सिंह
शिक्षा में गुणात्मक सुधार पर विचार-मंथन जरूरी: त्रिवेन्द्र सिंह
Share:

देहरादून: मंगलवार को देहरादून विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा में गुणात्मक एवं संख्यात्मक प्रबंधन विषय पर एक सेमिनार का आयोजन रखा गया था, जिसमे राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर जो मंथन चल रहा है, इसके सकारात्मक परिणाम भविष्य में देखने को मिलेंगे. राज्य उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एक सुनिश्चित लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेगा.

सीएम ने आगे बताया कि हमें संस्कारों से परिपूर्ण और गुणात्मक पूर्ण शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हैं. हमें सिलेबस से बाहर निकलकर छात्रों को अन्य जानकारियां भी प्रदान करना आवश्यक हैं. साथ ही विशेष प्रकार के शोध की भी आवश्यकता हैं ,और हमें ऐसे शोध को प्राथमिकता देना चाहिए, जो प्रदेश के लिए जीवनदायक साबित हो सके.

राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि सरकार चाहे गुणात्मक शिक्षा हो या संख्यात्मक हर प्रकार की शिक्षा को सुधारने के लिए प्रयासरत हैं. इसके लिए हर विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में शिक्षको की नियुक्ति की गई हैं. साथ ही करीब 877 प्रोफ़ेसरों की भर्ती की प्रक्रिया भी चल रही हैं. इस ख़ास मौके पर उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. बी.सी. मलकानी सहित विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के कुलपति एवं प्राचार्य उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-

जानिए, क्या कहता है 23 नवम्बर का इतिहास

सफलतम करियर चाहते हैं तो ये जरूर पढ़ें...

इन तरीको से हो सकता हैं आपका इंटरव्यू सफल

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -