एयर मार्शल एके गोगोई ने बांस के विकास पर चर्चा करने के लिए एनईसीबीडीसी के अधिकारियों से मुलाकात की
एयर मार्शल एके गोगोई ने बांस के विकास पर चर्चा करने के लिए एनईसीबीडीसी के अधिकारियों से मुलाकात की
Share:

 

 

उत्तर पूर्वी परिषद (एनईसी) के एयर मार्शल अंजन कुमार गोगोई ने गुवाहाटी में पूर्वोत्तर गन्ना और बांस विकास परिषद (एनईसीबीडीसी) मुख्यालय का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान, एयर मार्शल गोगोई ने डॉ. शैलेंद्र चौधरी, प्रबंध निदेशक, एनईसीबीडीसी और अन्य कर्मियों के साथ बांस उद्योग के विकास पर गहराई से चर्चा की।

पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी), शिलांग के तहत, डीओएनईआर मंत्रालय के तहत, पूर्वोत्तर गन्ना और बांस विकास परिषद (एनईसीबीडीसी) प्रतिभा खोज, प्रशिक्षण, प्रौद्योगिकी सोर्सिंग और बाजार लिंकेज में अपनी रचनात्मकता और संसाधनों का निवेश करती है ।

 "वैश्विक बाज़ार में तेज़ गति वाले बदलावों को ध्यान में रखते हुए, हम बांस के उत्पादों के पारंपरिक प्रस्तुतिकरण सौंदर्यशास्त्र को समकालीन बनाने को प्राथमिकता देते हैं।" नॉर्थ ईस्ट केन एंड बैम्बू डेवलपमेंट काउंसिल (एनईसीबीडीसी) मुख्यालय के अपने दौरे के दौरान, डॉ शैलेंद्र चौधरी ने एयर मार्शल अंजन कुमार गोगोई को आगामी आजादी का अमृत महोत्सव, डेस्टिनेशन नॉर्थ ईस्ट फेस्टिवल के लिए एनईसीबीडीसी द्वारा की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

यह उत्सव 15 से 21 जनवरी, 2022 तक गुवाहाटी के कलाक्षेत्र में होने वाला है। संघीय सरकार ने पूर्वोत्तर में बांस उद्योग के विकास को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं।  मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस साल फरवरी में गुवाहाटी के पास, बिरनीहाट में नॉर्थ ईस्ट केन एंड बैम्बू डेवलपमेंट काउंसिल (NECBDC) में एक बांस उपचार संयंत्र का शुभारंभ किया।

नेशनल बैम्बू मिशन (एनबीएम) और नॉर्थ ईस्टर्न काउंसिल प्लांट को फंडिंग कर रहे हैं, जो वैक्यूम-प्रेशर-इंप्रेग्नेशन टेक्नोलॉजी (एनईसी) का इस्तेमाल करता है। उत्तर पूर्वी परिषद के सदस्य एयर मार्शल अंजन कुमार गोगोई, एनईसीबीडीसी के प्रबंध निदेशक डॉ शैलेंद्र चौधरी, और एनईसी सलाहकार (बीआईटी) आर लालरोडिंगी ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया।

केंद्रीय  मंत्री सिंह ने उनके योगदान के लिए NEC, NECBDC और NECBDC के डॉ चौधरी की प्रशंसा की।

भारत में 650 के पार पहुंचा 'ओमिक्रॉन' का आंकड़ा, ये 2 राज्य है अधिक प्रभावित

अरूण जेटली की जयंती पर भाजपा के इन नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

चीन मामलों के विशेषज्ञ 'विक्रम मिसरी' बनेंगे देश के नए Deputy NSA, जानिए उनके बारे में सबकुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -