छोटे बच्चों से किसने लगवाए 'सर तन से जुदा' के भड़काऊ नारे ? NCPCR का आदेश - दर्ज हो FIR
छोटे बच्चों से किसने लगवाए 'सर तन से जुदा' के भड़काऊ नारे ? NCPCR का आदेश - दर्ज हो FIR
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के हैदराबाद में भाजपा के निलंबित MLA टी राजा सिंह के खिलाफ जारी मुस्लिमों के विरोध प्रदर्शनों में छोटे-छोटे बच्चों का भी इस्तेमाल किया गया। यहाँ तक कि, स्कूली बच्चों से ‘सर तन से जुदा’ जैसे भड़काऊ नारे लगवाए गए। अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने इस घटना पर संज्ञान लिया है। NCPCR ने हैदराबाद पुलिस से उन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए कहा है, जिन्होंने बच्चों को भड़काकर जहरीले नारे लगवाए।

इसके साथ ही NCPCR ने इन बच्चों को बाल कल्याण समिति के सामने पेश करने का निर्देश भी दिया है। पुलिस को सात दिनों के अंदर इन बच्चों के माता-पिता के बयान दर्ज कर कार्रवाई की रिपोर्ट जमा करने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, NCPCR ने बुधवार (24 अगस्त 2022) को हैदराबाद पुलिस आयुक्त को पत्र लिखते हुए उन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है, जिन्होंने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी के चलते टी राजा सिंह के खिलाफ स्कूली बच्चों से ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगवाए थे।

NCPCR ने कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में हैदराबाद में कई छोटे-छोटे बच्चे ‘सिर तन से जुदा’ के भड़काऊ नारे लगाते और टी राजा सिंह को फाँसी पर लटकाने की माँग करते नज़र आ रहे हैं। बता दें कि राजा सिंह के एक वीडियो को लेकर हैदराबाद में मुस्लिमों द्वारा लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है, वहीं जब पुलिस ने इन्हे नियंत्रित करने का प्रयास किया तो उपद्रवियों ने पुलिस के वाहनों में भी तोड़फोड़ मचाई है। 

पंजाब: कौन था पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का जिम्मेदार ? सुप्रीम कोर्ट में हुआ खुलासा

मुसलमान को तीन तलाक़ देने और दूसरा निकाह करने से नहीं रोक सकता कोर्ट - केरल HC

हूरें मिलेंगी, सुन्दर दिखूंगा.., इसलिए बॉडी शेव कर भारत में घुसा था आतंकी तबरक, जिन्दा दबोचा गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -