महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब एनसीपी-कांग्रेस को राज ठाकरे का सहारा
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब एनसीपी-कांग्रेस को राज ठाकरे का सहारा
Share:

मुंबई: कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) गठबंधन लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त की सही से समीक्षा भी नहीं कर पाई कि अब उनके सामने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लोकसभा चुनाव में मिली पराजय के बाद कांग्रेस और एनसीपी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे के भरोसे उतरने की तैयारी में नज़र आ रही है।

देशभर में लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हारी राहुल गांधी की कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी को अब महाराष्ट्र में चुनावी बेड़ा पार लगाने में केवल एक राज ठाकरे ही आखिरी उम्मीद नज़र आती है। राज्य में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं और दोनों ही पार्टियां राज ठाकरे की मनसे  पर नज़र डाले हुए हैं। राज ठाकरे से एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मुलाकात के बाद कांग्रेस के नेताओं का मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे से मुलाकातों का सिलसीला तेज हो गया है।

महाराष्ट्र के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने राज ठाकरे से मिलकर राजनितिक नफे नुकसान और राज ठाकरे को मनाने का प्रयास किया है। माना जाता है कि विधानसभा चुनाव में मनसे से गठबंधन की तैयारी को अमली जामा पहनाने की विपक्षी कोशिशें तेज हो गई हैं। आम  चुनावों में चारों खाने चित हुई राहुल गांधी की कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी अब इतनी लाचार हो चुकी है कि चुनावी बेड़ा पार लगाने के लिय़े नई-नई तरकीबों पर पार्टी माथा पच्ची कर रही है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अक्टूबर से पहले विधानसभा चुनाव होने हैं।

ओवैसी के बयान पर भड़के भाजपा नेता, कहा - हिस्सेदारी की बात न करो, वो 1947 में ही दे दी थी

मोदी कैबिनेट में नहीं मिली जदयू सांसदों को जगह, क्या अब बदला लेंगे नितीश कुमार

'ओडिशा के मोदी' के खिलाफ दर्ज हैं कई आपराधिक मामले, जानिए क्या है आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -