मोदी कैबिनेट में नहीं मिली जदयू सांसदों को जगह, क्या अब बदला लेंगे नितीश कुमार
मोदी कैबिनेट में नहीं मिली जदयू सांसदों को जगह, क्या अब बदला लेंगे नितीश कुमार
Share:

पटना: बिहार में सत्तासीन जनता दल (युनाइटेड) के कई विधायकों के सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद भरने के लिए सीएम नीतीश कुमार आज (रविवार) कैबिनेट का विस्तार करेंगे. नीतीश कुमार ने शनिवार को गवर्नर लालजी टंडन से मुलाकात की. नितीश कुमार ने राज्यपाल को इस बारे में जानकारी दी और रविवार सुबह 11. 30 बजे राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाने की बात कही है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल के गठन के बाद बिहार में नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार काफी माह्त्वपूर्ण माना जा रहा है. केंद्र की मोदी सरकार में जदयू को कोई मंत्री पद नहीं मिला है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार जदयू के तीन सांसदों को मंत्री बनवाना चाहते थे, किन्तु इस पर सहमति नहीं बन सकी और शपथ ग्रहण से ठीक पहले जेडीयू ने मोदी सरकार को बाहर से समर्थन देने का निर्णय लिया, ऐसा माना जा रहा है कि इस घटना की छाप नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में देखी जा सकती है.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में जदयू ने बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग को भी लेकर हवा देनी आरंभ कर दी है, जिसे राजनीति के जानकर लोग दबाव की राजनीति से भी जोड़कर देख रहे हैं. संविधान की धारा 370 हटाने की बात हो या अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण या तीन तलाक और समान नागरिक कानून हो, इन सभी मामलों में जदयू का रवैया भाजपा से अलग रहा है. जेडीयू इन मामलों को लेकर कई बार साफ़ राय भी दे चुकी है.

'ओडिशा के मोदी' के खिलाफ दर्ज हैं कई आपराधिक मामले, जानिए क्या है आरोप

अमेठी से क्यों हारे राहुल, दो सदस्यीय कांग्रेस कमिटी ने किया खुलासा

ममता बनर्जी को दस लाख पोस्टकार्ड पर जय श्री राम लिखकर भेजेगी बीजेपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -