10वीं और ITI पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां, 47000 तक मिलेगी सैलरी
10वीं और ITI पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां, 47000 तक मिलेगी सैलरी
Share:

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का एक बेहतरीन मौका है. यदि आप 10वीं पास और ITI या संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा रखते हैं, तो NCL मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले एवं उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में असिस्टेंट फोरमैन (ग्रेड सी) के पदों पर बहाली की जा रही है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे NCL के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से आरम्भ होगी तथा 5 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी. NCL भर्ती 2024 के तहत कुल 150 पदों पर बहाली की जाएगी. यदि आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

पदों का विवरण:-
असिस्टेंट फोरमैन (ई एंड टी) (प्रशिक्षु) ग्रेड-सी ई एंड टी- 09 पद
असिस्टेंट फोरमैन (मैकेनिकल) (प्रशिक्षु) ग्रेड-सी माइंस- 59 पद
असिस्टेंट फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) (प्रशिक्षु) ग्रेड-सी माइंस- 48 पद
इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल (ई एंड एम)- 34 पद
कुल पदों की संख्या- 150 पद

आवश्यक योग्यता:-
असिस्टेंट फोरमैन (ई एंड टी) (प्रशिक्षु) ए- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.
असिस्टेंट फोरमैन (मैकेनिकल) (प्रशिक्षु) ए- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.
असिस्टेंट फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) (प्रशिक्षु)- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.

आयु सीमा:-
कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को आयु में छूट भारत सरकार के नियमों और दिशानिर्देशों के अनुसार दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया:- 
NCL भर्ती 2024 के लिए चयन पद्धति में निम्नलिखित चरण सम्मिलित हैं:
कंप्यूटर आधारित टेस्ट
डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
मेडिकल टेस्ट
NCL Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

वेतनमान:-
नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) में असिस्टेंट फोरमैन के पद पर नियुक्त कैंडिडेट्स को मासिक मूल वेतन के तौर पर 47330.25 रुपये प्रति माह भुगतान किया जाएगा. मूल वेतन के अलावा अन्य भत्ते जैसे डीए, उपस्थिति बोनस, विशेष भत्ता, एचआरए, परिवहन सब्सिडी, चिकित्सा सुविधा आदि भी नियमानुसार दिए जाएंगे.

बंगाल नौकरी घोटाला: TMC विधायक तापस रॉय के घर ED की रेड, कोलकाता HC ने दिए हैं जांच के आदेश

गृह मंत्रालय में निकली नौकरियां, 1.12 लाख तक मिलेगी सैलरी

TAFCOP वेबसाइट का क्या उपयोग है? जानिए यहां आप कौन-कौन से सकते हैं काम करवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -