NCERT में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
NCERT में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
Share:

NCERT के प्रकाशन विभाग ने असिस्टेंट एडिटर, प्रूफ रीडर एवं डीटीपी ऑपरेटर के पदों पर वेकेंसी निकाली है. इन पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर होगी. NCERT की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, असिस्टेंट एडिटर की 60 भर्तियां है. जिसमें 25 अंग्रेजी 25 हिंदी और 10 उर्दू भाषा के लिए है. इसी प्रकार 60 प्रूफ रीडर की वैकेंसी है. जिसमें 25 अंग्रेजी, 25 हिंदी एवं 10 उर्दू भाषाओं के लिए है. जबकि डीटीपी ऑपरेटर की 50 भर्तियां है. जिसमें 20 अंग्रेजी, 20 हिंदी और 10 उर्दू भाषाओं के लिए है.

आवश्यक योग्यता:- 
असिस्टेंट एडिटर : इस पद के लिए ग्रेजुएशन के साथ बुक पब्लिशिंग या कम्युनिकेशन या जर्नलिज्म में पीजी डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही संबंधित कार्य का कम से कम 5 वर्षों का अनुभव होना आवश्यक है. कैंडिडेट्स की आयु 50 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

प्रूफ रीडर : इसके लिए अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू में ग्रेजुएट होने के साथ एक वर्ष का अनुभव भी जरूरी है. इस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 साल है.

डीटीपी ऑपरेटर : डीटीपी ऑपरेटर पदों के लिए ग्रेजुएट होने के साथ डीटीपी में एक साल का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए. साथ ही सम्बन्धित कार्य का कम से कम 3 वर्ष का अनुभव आवश्यक है.

ऐसे करें आवेदन:- 
असिस्टेंट एडिटर, प्रूफ रीडर और डीटीपी ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन NCERT के दिल्ली स्थित ऑफिस में जाकर 1 फरवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक जाकर किया जा सकता है. फिर स्किल टेस्ट में शामिल होना होगा. जिसका आयोजन 2 और 3 फरवरी को किया जााएगा. कैंडिडेट्स को इस पते पर उपस्थित होना होगा-
प्रकाशन विभाग, NCERT, श्री अरविंदो मार्ग, नई दिल्ली – 110016.

वेतनमान:- 
असिस्टेंट एडिटर – 80 हजार रुपये प्रतिमाह
प्रूफ रीडर – 37 हजार रुपये प्रतिमाह
DTP ऑपरेटर – 50 हजार रुपये प्रतिमाह

NCERT भर्ती नोटिफिकेशन 2024 

रेलवे की कंपनी में निकली भर्तियां, लाखों में मिलेगी सैलरी

यहां निकली सरकारी नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

CBI ने अवैध रेत खनन मामले में लालू प्रसाद यादव के करीबी सहयोगी अरुण यादव को भेजा समन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -