बिहार में नक्सलियों से 68 लाख की संपत्ति जब्त

पटना : बिहार में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) द्वारा 68 लाख की संपत्ति जब्त किये जाने का मामला सामने आया है. नक्सलियों के खिलाफ ईडी की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है.

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बिहार में नक्सली प्रद्युम्न शर्मा और उसके भाई प्रमोद शर्मा की 68 लाख की संपत्ति जब्त कर ली है. यह ईडी की दूसरी बड़ी कार्रवाई है. इसके पहले नक्सली संदीप यादव की 86 लाख की संपत्ति जब्त की गई थी. जहानाबाद जिले के रुस्तमपुर निवासी नक्सलियों के मगध जोन प्रभारी प्रद्युम्न शर्मा उर्फ कुंदन और उसके भाई प्रमोद शर्मा ने लेवी की रकम से यह संपत्ति अर्जित की थी. इन दोनों भाइयों पर आपराधिक साजिश, हत्या, हत्या के प्रयास और उगाही जैसे कई गंभीर मामले दर्ज हैं.

खास बात यह है कि ईडी ने यह बड़ी कार्रवाई बिहार पुलिस की सिफारिश पर की.लेवी के माध्यम से एकत्रित इस राशि का दोनों भाई ने चल-अचल संपत्ति में निवेश किया था. जब्त की गई संपत्ति में प्रमोद शर्मा की पत्नी शांति देवी के नाम 26.62 लाख के 6 भूखंड, प्रमोद के नाम 1.17 लाख का भूखंड, बेटों के नाम के 3.89 लाख के दो अन्य भूखंड, 35.47 लाख का मकान, मोटरसाइकिल और बैंक खातों में उपलब्ध धनराशि शामिल है.प्रद्युम्न ने अपनी गैर कानूनी संपत्ति कुछ ठेकेदारों और व्यापारियों की मदद से छुपाई थी.अब ईडी इन ठेकेदारों और कंपनियों पर नज़रें गड़ा कर बैठी है. ईडी की इस बड़ी कार्रवाई से निश्चित ही नक्सलियों के हौंसले पस्त होंगे.

यह भी देखें

कैनरा बैंक के 5 पूर्व अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

छत्तीसगढ़ में 12 नक्सली ढेर, 1 कमांडो शहीद

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -