थियेटर ने बनाया मुझे स्ट्रांग एक्टर-नवाजुद्दीन सिद्दीकी
थियेटर ने बनाया मुझे स्ट्रांग एक्टर-नवाजुद्दीन सिद्दीकी
Share:

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उन्होंने बाॅलीवुड के बड़े स्टारों के सामने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। रविवार को वे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के 19वें भारत रंग महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। नवाज ने भी एनएसडी से ही ग्रेजुएशन किया है।

इस मौके पर नवाज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि थियेटर ने हमेशा मेरे कांफिडेंस का बढ़ाया। जब मेरे बुरे दिन थे और मैं सिनेमा के लिए संघर्ष कर रहा था, तब भी मुझे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ही ताकत मिलती थी। मैं आज भी नाटक करना चाहता हूं। लेकिन बिजी रहने के कारण ऐसा कर नहीं पाता। 

बता दें कि नवाज ने साधारण से चेहरे और संकोची स्वभाव के होने के बावजूद बॉलीवुड में सफलता अर्जित की। जब इस संबंध में उनसे पूछा गया तो उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि उनके व्यक्तित्व को सराहना कांस फिल्म फेस्टिवल में तो मिल गई, लेकिन भारत में नहीं। इसके बाद एनएसडी में सीखा ज्ञान ही काम आया। 

19 वें अंतरराष्ट्रीय नाट्य महोत्सव ‘भारत रंग महोत्सव-2017’ में कई भारतीय व विदेशी भाषाओं में पांच नाटकों का मंचन किया गया। इसमें सुरेश भारद्वाज का ‘वेलकम जिंदगी’, सचिन शिंदे ‘हंदाभर चंदन्या’, वामन केन्द्री का ‘मोहे पिया’ और अफगानिस्तान के मोहम्मद जहीर सैंगर के ‘दरी’ के मंचन को लोगों ने खूब पसंद किया। 

फिल्म काबिल-रईस पाकिस्तान में होगी रिलीज

'मंटो’ में नवाज की झलक है सबसे अलग...जरूर देखिये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -