पाक ने भारत को संघर्षविराम का उल्लंघन रोकने से चेताया
पाक ने भारत को संघर्षविराम का उल्लंघन रोकने से चेताया
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान का दोहरा व्यक्तित्व एक बार फिर सामने आ गया है. जो पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से अब तक 55 बार सीज फायर का उल्लंघन करता आया है. वह उल्टा चोर कोतवाल को डाँटें वाली तर्ज पर अब भारत पर संघर्ष विराम का उल्लंघन रोकने की चेतावनी दे रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज भारत को चेतावनी दी कि यदि 'संघर्षविराम का उल्लंघन' जारी रहा तो इसकी सजा दी जाएगी.

रेडियो पाकिस्तान ने अनुसार शरीफ ने दावा किया कि पाकिस्तान 'शांति प्रिय देश' है और वह लंबित मुद्दों और विवादों को वार्ता के माध्यम से सुलझाने में यकीन रखता है. पाकिस्तान ने 'अधिकतम धैर्य' रखा है और स्पष्ट रूप से कहा कि 'संघषर्विराम उल्लंघन' जारी रहने पर उसकी सजा दिए बिना नहीं छोड़ा जाएगा. शरीफ ने आगे कहा कि जिम्मेदार राष्ट्र होने के नाते हम दक्षिण एशिया की बेहतरी और समृद्धि के लिए क्षेत्रीय शांति और स्थायित्व चाहते हैं'.

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान की 'पहलों और प्रयासों' का भारत उसी भावना से जवाब नहीं दे रहा है'. पाकिस्तान की 'शांति चाहने की इच्छा को उसकी कमजोरी का संकेत नहीं समझा जाना चाहिए'. शरीफ ने यह भी सुझाया कि भारत को 'संघर्षविराम उल्लंघन' के ताजा मामलों की 'जांच' करनी चाहिए और उसके निष्कर्ष पाकिस्तान के साथ साझा करने चाहिए.

वहीँ जिओ न्यूज ने कश्मीर मुद्दे पर शरीफ के इस बयान का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के न्यायसंगत हल का हम हमेशा बेहिचक और दृढ़ नैतिक, राजनयिक और राजनीतिक समर्थन जारी रखेंगे.' साथ ही शरीफ ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को 'कानूनन आत्म निर्णय का अधिकार' मिलने तक यह समर्थन जारी रहेगा.

पाक ने माना- भारत के सामने बौनी है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -