पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ ने दिखाई हिंदूओं के प्रति शराफत
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ ने दिखाई हिंदूओं के प्रति शराफत
Share:

कराची। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस बार पाकिस्तान में हिंदूओं की पैरोकारी की है। जी हां, नवाज़ की इन बातों पर विश्व संगठन आश्चर्य व्यक्त कर रहा है। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व पाकिस्तान से 80 हिंदू अपनी जान बचाकर भारत पहुंचे थे। उन्होंने वहां अपने ऊपर होने वाले अत्याचारों के बारे में जानकारी दी थी। हालांकि अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने कहा है कि अत्याचारियों के विरूद्ध नवाज़ हिंदूओं का साथ देंगे। दरअसल वे देश के प्रधानमंत्री हैं जो कि सभी समुदायों का होता है। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने अल्पसंख्यकों के अधिकारों के उल्लंघन पर चिंता जताई है। उन्होंने विश्वस्तर पर अल्पसंख्यकों के प्रति किए जाने वाले व्यवहारों पर प्रतिक्रियाऐं आने के बीच अपना पक्ष रखा। जिसमें उन्होंने कहा कि यदि हिंदू पर अत्याचार होता है तो वे अत्याचार करने वाले के विरूद्ध कार्रवाई करेंगे। अत्याचारी के विरूद्ध वे हिंदूओं के साथ भी हैं। दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ दीपावली के कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लोगों की रक्षा करना उनका दायित्व है। भले ही जात या धर्म कोई भी हो वे इससे ताल्लुक नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि उनका धर्म उन्हें कमजोर का साथ देना सिखाता है। प्रत्येक धर्म में यही बात कही गई है। पाकिस्तान सभी का देश है। किसी धर्म, जाति  को मानने वाले लोगों से फर्क नहीं पड़ता है। उन्हें पाकिस्तान का प्रधानमंत्री  बनाया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -