आखिरकार जेल से रिहा हुए पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज, जानिए क्या है कारण ?

Mar 27 2019 02:48 PM
आखिरकार जेल से रिहा हुए पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज, जानिए क्या है कारण ?

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज को बुधवार को यानी कि जेल से रिहा कर दिया गया है. बता दें कि मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय ने चिकित्सकीय आधार पर उनकी जमानत को छह सप्ताह के लिए मंजूर प्रदान की थी. 69 वर्षीय नवाज़ लाहौर की कोट लखपत जेल में पिछले साल दिसंबर 2018 से बंद थे और उन्हें अल-अज़ीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में सात साल कारावास की सजा मिले है. वे इस मामले में सजा काट रहे हैं. लेकिन फ़िलहाल स्वास्थ सम्बंधित समस्या की कारण उन्हें बेल मिली है. 

इस मामले में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ के सुप्रीमो ने स्वयं को निर्दोष बताया है. जबकि दूसरी ओर नवाज की बेटी मरियम नवाज़ की मने तो शरीफ को हाल के हफ्तों में एनजाइना के चार दौरे पड़े थे. इसे देखते हुए पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने मंगलवार को शरीफ की याचिका को स्वीकार कर उन्हें जमानत दी. 

बताया जा रहा है कि अदालत द्वारा उन्हें पाकिस्तान में अपनी पसंद के किसी भी अस्पताल में इलाज कराने की इजाजत मिली है. क्योंकि नवाज़ शरीफ पर पाकिस्तान से बाहर जाने पर रोक है. आज जब नवाज जेल से रिहा हुए तो कुछ कार्यकर्ता नवाज़ शरीफ की गाड़ी के साथ उनके घर तक आए, साथ ही इस दौरान उनकी कार पर फूलों की बारिश भी की. जबकि पूर्व प्रधानमंत्री के सहयोगी एवं पीएमएल-एन के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कोट लखपत जेल के बाहर भी मौजूद रहे. 

 

बोइंग 737 मैक्स विमान के इंजन में आई खराबी, पायलटों ने की सुरक्षित आपात लैंडिंग

इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं कपिल देव की बेटी

सुल्तान अजलान शाह कप : अपने तीसरे मुकाबले में आज मलेशिया से भिड़ेगी भारत