नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत को अदालत ने 22 अप्रैल तक बढ़ाया
नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत को अदालत ने 22 अप्रैल तक बढ़ाया
Share:

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने भले ही खराब स्वास्थ्य की शिकायत की हो, लेकिन मुंबई की एक विशेष अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत 22 अप्रैल तक बढ़ा दी।

मलिक को विशेष न्यायाधीश आर एन रोकड़े के समक्ष लाया गया, जो धन शोधन रोकथाम अधिनियम से जुड़े मामलों की सुनवाई के लिए जिम्मेदार हैं। राकांपा नेता ने गवाहों के बक्से में प्रवेश किया और अदालत को सूचित किया कि वह गुर्दे की समस्याओं से बीमार हैं और उनके पैरों में सूजन है।

मलिक ने आगे कहा कि जब भी उन्होंने पैर में दर्द के बारे में शिकायत की, तो जेल अधिकारियों ने उन्हें केवल दवाओं की पेशकश की। "मैं अपने चिकित्सा मुद्दों के दीर्घकालिक समाधान की तलाश में हूं," मलिक ने कहा।

मलिक के वकील कुशल मोर ने अदालत को बताया कि मंत्री की असंवैधानिक हिरासत को चुनौती देने वाली और तत्काल रिहाई की मांग करने वाली उच्चतम न्यायालय की याचिका पर संभवत: 22 अप्रैल को सुनवाई होगी। मलिक की न्यायिक हिरासत को विशेष न्यायाधीश रोकड़े ने 22 अप्रैल तक बढ़ा दिया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने 23 फरवरी को मलिक को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में गिरफ्तार किया था। राकांपा नेता को ईडी ने 7 मार्च तक हिरासत में लिया था, जब उन्हें तीन सप्ताह की अवधि के लिए अदालत की हिरासत में स्थानांतरित कर दिया गया था, जिसे बाद में 4 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया था। उनकी हिरासत चार अप्रैल को 18 अप्रैल तक बढ़ा दी गई थी।

पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान का आह्वान किया

कोलकाता और राजस्थान में भिड़ंत आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL पर फिर मंडराया कोरोना का साया, एक पूरी टीम क्वारंटाइन.., फिजियो और एक खिलाडी संक्रमित

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -