कोलकाता और राजस्थान में भिड़ंत आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

कोलकाता और राजस्थान में भिड़ंत आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल
Share:

नई दिल्ली: IPL 2022 में आज 30वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में दोनों ही टीमें जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगी. IPL 2022 में RR और KKR का प्रदर्शन शानदार रहा है. मौजूदा वक़्त में अगर पॉइंट टेबल पर नजर डाली जाए तो राजस्थान रॉयल्स पांचवें और KKR छठे पायदान पर है.

IPL 2022 में RR ने जोरदार शुरुआत करते हुए लगातार 2 मुकाबले जीते. इसके बाद उसे तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. मगर चौथे मुकाबले में टीम ने लय पकड़ी और लखनऊ को हराने में कामयाब रही. किन्तु 14 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को फिर शिकस्त मिली. RR ने IPL 2022 में पांच मैच खेले हैं जिनमें तीन 3 जीते और 2 गंवाएं हैं.

वहीं, KKR ने भी IPL 2022 की शुरुआत जीत के साथ की थी. उसने पहले मैच में CSK को मात दी थी. मगर RCB के खिलाफ खेले गए मैच में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा. इसके बाद पंजाब किंग्स (PBKS) और मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ केकेआर जीत हासिल करने में सफल रही. किन्तु दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैचों में उसे शिकस्त मिली. कोलकाता ने 15वें सीजन में 6 मैच खेले हैं जिनमें 3 जीते और 3 हारे हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, 18 अप्रैल को ब्रेबोर्न स्टेडियम का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इस दौरान 69 फीसदी आर्द्रता रहेगी. जबकि 23 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. मैच के दिन बारिश की संभावना नहीं है.

वहीं अगर पिच की बात करें तो, ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच फ्लैट है, जहां तेज गेंदबाजों को काफी कम मदद मिलती है. यहां स्पिनर्स अधिक सफल होते हैं. ब्रेबोर्न स्टेडियम का मैदान बल्लेबाजों के अनुकूल है. यहां पर खेले गए पिछले मुकाबले में बहुत रन बने थे. RR और KKR के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में भी ढेरों रन बनने की संभावना है. क्योंकि दोनों टीमों के पास जबरदस्त पॉवर हिटर हैं. यहां टॉस जीतकर कर पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम फायदे में रहेगी.

बहन की मौत से पूरी तरह टूट गए RCB के हर्षल पटेल, बोले- जब मैं आपके साथ अस्पताल में था...

IPL पर फिर मंडराया कोरोना का साया, एक पूरी टीम क्वारंटाइन.., फिजियो और एक खिलाडी संक्रमित

राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में तमिलनाडु और हरियाणा के बीच हुआ कड़ा मुकाबला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -