पाकिस्तान की हरकतों पर नौसेना की पैनी नजर
पाकिस्तान की हरकतों पर नौसेना की पैनी नजर
Share:

नई दिल्ली : समुद्री सीमा पर होने वाली पाकिस्तान की हर हरकत पर भारतीय नौसेना की पैनी नजर है। सेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने यह कहा है कि भारतीय नौसेना, पाकिस्तान का मुकाबला करने के लिये तैयार है, इसलिये देश के लोगों को किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं।

बताया गया है कि भारतीय नौसेना ने पाकिस्तान से इसलिये निपटने की तैयारी कर रखी है क्योंकि बीते दिनों यह खबर आई थी कि कराची के समीप स्थित ग्वादर पोर्ट पर चीन की न्यूक्लियर पनडुब्बी के साथ ही सैनिक मौजूद है। इस खबर के बाद भारत की नौसेना और अधिक मुस्तैदी से समुद्री सीमाओं पर नजर रख रही है।

नौसेना प्रमुख लांबा का कहना है कि हमारी सेना किसी भी खतरे से निपटने के लिये तैयार है। उन्होने पाकिस्तान के उन आरोपों को भी सिरे से खारिज कर दिया है कि भारत की तरफ से पाकिस्तान से सटी किसी समुद्री सीमा पर परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी तैनात की है। चीन, पाकिस्तान का खास दोस्त तो है ही वहीं वह पाकिस्तान को हर तरह से मदद करने में भी पीछे नहीं हटता है। बताया गया है कि पाकिस्तान के कहने पर ही चीन ने परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी को ग्वादर पोर्ट पर तैनात किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -