नवरात्री पर्व पर भक्तों के लिए रेलवे ने लिया मेमू चलाने का फैसला
नवरात्री पर्व पर भक्तों के लिए रेलवे ने लिया मेमू चलाने का फैसला
Share:

बिलासपुर: 8 अप्रेल से नवरात्र प्रारंभ हो रहे हैं इस पर्व की हिन्दुओं में बहुत ही मान्यता हैं और इसी वजह सें इस पर्व में सभी माता के मंदिर भक्तों की भीड़ रहेगी. जिसके चलते प्रशासन नें भक्तो की सुविधाओं के लिए जहाँ कई ट्रेनों की शुरुआत किये हैं, तथा कई जगह ट्रेनों के स्टॉपेज भी बनाये हैं तो वही दूसरी तरफ भक्तों की सुविधाओं के लिए इस बार प्रशासन ने 4 रद्द मेमू चलने के भी आदेश दिए हैं.

भक्तों की सुविधाओं के लिए रेल्वे नें दो महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. और जहाँ रीवा से मैहर के बीच 8 अप्रैल से स्पेशल ट्रेन चलेगी तो वही दूसरी ओर डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रद्द चारों मेमू का नियमित परिचालन किया जाएगा. रेल्वे द्वारा डोंगरगढ़ स्टेशन में कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों का अस्थाई ठहराव देने की घोषणा की गई है. और यात्रियों को राहत देने के लिए चारों मेमू ट्रेनों का चलाने का निर्णय लिया गया है. 68741दुर्ग-गोंदिया मेमू, 68743 गोंदिया-इतवारी मेम, 68744 इतवारी-गोंदिया मेमू, 68742 गोंदिया-दुर्ग मेमू 8 अप्रैल को नागपुर मंडल के कलमना- गोंदिया - दुर्ग खंड पर डाउन लाइन मेंटेनेंस के लिए रद्द किया गया हैं.

9 दिन तक चलने वाले इस पर्व में रीवा- मैहर के बीच भी एक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. ये ट्रेन 8 से 22 अप्रैल तक चलाई जाएगी. यह ट्रेन रीवा से 01716 नंबर और मैहर 01715 नंबर के साथ छूटेगी. नवरात्री पर्व पर गोंडवाना का भी अस्थाई ठहराव रहेगा. रेल्वे नें नवरात्रि के अवसर पर दतिया स्‍टेशन में यात्रियों की सुविधा के लिए दो ट्रेनों का अस्थाई ठहराव देने का निर्णय लिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -