शनिवार से नवरात्रि का उल्लास, मंदिरों में तैयारियां
शनिवार से नवरात्रि का उल्लास, मंदिरों में तैयारियां
Share:

शनिवार से शारदीय नवरात्रि का उल्लास बिखरेगा। इस अवसर पर जहां नौ दिनों तक देवी मंदिरों में दर्शनार्थियों की भीड़ लगेगी वहीं प्रमुख देवी मंदिरों में भी नवरात्रि की तैयारियां हो गई है। पूरे नौ दिनों तक मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान संपन्न किये जायेंगे। शनिवार से शारदीय नवरात्रि की शुरूआत होगी। ज्योतिषियों के अनुसार इस बार दस दिनों की नवरात्रि रहेगी। ऐसा तिथियों की बढ़ोतरी होने से होगा।

बताया गया है कि दूज तिथि दो दिनों तक है और इसके चलते ही दस दिनों की नवरात्रि रहेगी। इधर शहर के देवी मंदिरों को रोशनी से सराबोर किया जा रहा है तो वहीं पांडालों को भी सजाने का कार्य अंतिम दौर में है। गौरतलब है कि शहर मेें विभिन्न स्थानों पर गरबों का आयोजन होगा। पांडालों में देवी मूर्तियों की स्थापना के साथ ही गरबों का आयोजन किया जायेगा, इसकी तैयारियां बीते कुछ दिनों से चल रही है।

शहर में देवी मूर्तियों की खरीदने का सिलसिला शुरू हो गया है, कई स्थानों पर मूर्तियां बिक्री के लिये रखी गई है। नवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं द्वारा उपवास रखे जायेंगे, इसके चलते बाजारों में फलाहारी व पूजन सामग्री की बिक्री शुरू हो गई है। इधर नवरात्रि को देखते हुये प्रशासन की ओर से भी माकूल प्रबंध किये गये है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -