नवरात्रि : आज कर लें यह एक उपाय, घर में होगी पैसों की बरसात
नवरात्रि : आज कर लें यह एक उपाय, घर में होगी पैसों की बरसात
Share:

आप सभी जानते हैं इन दिनों नवरात्रि का पर्व हर घर और हर मंदिर में मनाया जा रहा है. ऐसे में नवरात्र के दो दिन बहुत ही ख़ास माने जाते हैं और वह दो दिन है अष्टमी व नवमी. कहा जाता है इन दो दिनों में अगर यह काम कर लिए जाए तो पैसा ही पैसा आता है. अब आप सोच रहे होंगे कौन से काम तो वह आज हम आपको बताते हैं.

1. कहते हैं कि यदि आपके विवाह में कोई बाधा आ रही हो तो इसे दूर करने के लिए शिव जी के सामने दीपक जलाकर ॐ नमः शिवाय मन्त्र का 108 बार जप करना चाहिए साथ ही इस दौरान हवन भी करें. उस दौरान यह भी ध्यान रहें कि ऐसा करते हुए आपको कोई देखें भी ना और टोके भी ना वरना लाभ नहीं होगा.

2. कहा जाता है यदि किसी को बिजनेस में नुकसान हो रहा है तो नवरात्रि की नवमी को घर के पूजा स्थान पर एक चौकी में लाल रेशमी कपड़ा बिछा दें और उसके बाद उस पर 11 गोमती चक्र और 3 लघु नारियल रख लें और फिर रुद्राक्ष या स्फटिक की माला से 11 माला यह मंत्र पढ़ें :'ऐं क्लीं श्रीं' उसके बाद उस गोमती चक्र और नारियल को कपड़े में बांधकर अपनी दुकान व फैक्ट्री के गेट पर टांग दें. लाभ होगा.

3. कहा जाता है जिन लोगों के वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ रही हैं उन्हें नवरात्रि के किसी भी दिन 'सब न्र करहिं परस्पर प्रीति चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति निति॥' चौपाई का 108 बार जप करना चाहिए क्योंकि इससे प्यार में मधुरता आती है.

आज जरूर करें माँ कालरात्रि की यह आरती

आज के दिन जरूर पढ़े देवी कालरात्रि के कवच और मंत्र

नवरात्रि के सातवें दिन ऐसे करें मां कालरात्रि की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -