नवरात्रि 2018: इन उपायों से इस नवरात्री पाए कर्ज से पूरा छुटकारा
नवरात्रि 2018: इन उपायों से इस नवरात्री पाए कर्ज से पूरा छुटकारा
Share:

चैत्र नवरात्री वैसे तो नौ दिनों तक मनाई जाती है, पुरे नौ दिन धूमधाम से माँ दुर्गा की पूजा की जाती है लेकिन इस साल मनाये जाने वाली नवरात्री नौ दिन नहीं आठ दिनों की होगी, क्योंकि सप्तमी और अष्टमी की तिथि एक साथ हैं. ऐसे में देश भर के लोग तरह-तरह की समस्याओं से निजात पाने के लिए तरह-तरह की पूजा करते है. आइए इस नवरात्री बताते है आपको कुछ ऐसे उपाय जिससे आप अपने कर्ज से मुक्ति पा सकेंगे. 

उपाय:

1. नवरात्र के दौरान आप कच्चे आटे की लोई लें. इसमें आप गुड़ भर के पानी में बहा दें. इससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. 

2. नवरात्र के समय कौड़ी और हर सिंगार की जड़ को रोली, अक्षत, पुष्प, धूप, दीप से पूजन करके धारण करें. ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलेगी.
 
3. आप एक सफ़ेद कपड़ा लें. इसमें पांच गुलाब के फूल, चांदी का टुकड़ा और गुड़ रखकर 21 बार गायत्री मंत्र का पाठ करें और पानी में बहा दें. इससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलने लगेगी. 

4. कर्जे से मुक्ति पाने के लिए केले के पेड़ की जड़ में चावल, रोली, फूल और पानी अर्पित करें. इसके बाद नवमी वाले दिन पेड़ की थोड़ी सी जड़ को अपनी तिजोरी में रखें. 

5. लौंग व कपूर से भी आप उपाय कर सकते हैं. आप कमल के फूल की पत्तियां लें. अब इन पर मक्खन व मिसरी लगायें. अब 48 लौंग व 6 कपूर की माता को आहूति दें. मान्यता है कि ऐसा करने से जल्द ही कर्ज का बोझ कम होने लगता है.

चैत्र नवरात्रि: जानिए माँ दुर्गा के 108 नाम और उनके अर्थ

नवरात्रि 2018: नौ दिनों तक जरा विराम दें इन कामों को वरना..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -