आज संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होंगी नवनीत राणा, गिरफ़्तारी को लेकर रखेंगी अपना पक्ष

मुंबई: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा अपनी गिरफ्तारी और जेल में उनके साथ हुई बदसलूकी पर अपना पक्ष रखने के लिए आज संसदीय विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होंगी।  इस दौरान नवनीत राणा समिति के सामने अपना मौखिक बयान दर्ज कराएंगी। नवनीत आज दोपहर 12 बजे संसद भवन स्थित एनेक्सी एक्सटेंशन में संसदीय विशेषाधिकार समिति के समक्ष पेश होंगी। 

बता दें कि नवनीत राणा ने मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। इसके बाद वह जेल भी गईं थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि थाने में उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया था। समिति के उप सचिव ने कहा कि समिति नवनीत राणा की शिकायत के बारे में विशेषाधिकार हनन के गंभीर आरोपों पर सुनवाई करेगी। क्योंकि नवनीत ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी ग़ैरक़ानूनी रूप से की थी। साथ ही खार पुलिस स्टेशन में उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया था।

बता दें कि अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके MLA पति रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 5 मई को जेल से रिहा होने के बाद राणा दंपति ने दिल्ली का दौरा किया था और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के साथ मुलाकात की थी। साथ ही मुंबई पुलिस द्वारा बदसलूकी का आरोप लगाकर विशेषाधिकार समिति के समक्ष सुनवाई की मांग की। 

पेट्रोल-डीजल के दाम पर सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, पूछा- महाराष्ट्र में कब घटेगा टैक्स?

इशारों में-इशारों में केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को बताया पागल!

राहुल बाबा को अपना इतालवी चश्मा निकालना चाहिए: अमित शाह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -