डेरा बाबा नानक पहुंचे सिद्धू, की करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने की मांग

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आज सुबह पंजाब के गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक पर भारत-पाक बॉर्डर पर पहुंचे और दूर से ही पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री कीरतपुर साहिब के दर्शन करते हुए अरदास की कि दोनों ही मुल्कों की सरकारें गुरुपर्व से पहले करतारपुर कॉरिडोर को खोल दें, ताकि भक्त पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में जाकर माथा टेक सकें. 

दरअसल, आज ही के दिन दो साल पहले यानी 09 नवंबर 2019 को पाकिस्तान में मौजूद करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को खोला गया था. ये वही समय था जब सिद्धू भी पाकिस्तान गए थे और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रशंसा की थी. वहीं, पंजाब की राजनीति में भी उथल-पुथल मची हुई है. पंजाब कांग्रेस का अंदरुनी कलह ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच हुई तकरार के बाद अब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और सिद्धू के बीच भी टकराव की ख़बरें आ रहीं हैं. दोनों परोक्ष रूप से एक दूसरे पर बयानों के तीखे तीर चला रहे हैं. खबर ये भी है कि सिद्धू कोई सख्त रुख अखतियार कर सकते हैं.

बता दें कि करतारपुर कोरिडोर खुलवाने के लिए पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी मांग कर चुके हैं. उन्होंने इस मुद्दे को लेकर हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के दौरान भी बात की थी और कोरिडोर को खोलने की मांग रखी थी. दरअसल, दो साल पहले कोरोना के कारण कोरिडोर को बंद करने का फैसला लिया गया था.

बांग्लादेश को जनवरी तक 120 मिलियन से अधिक कोविड खुराक मिलने की उम्मीद

यूपी चुनाव: 'जिस सीट से सीएम योगी लड़ेंगे मैं उनके खिलाफ लडूंगा..', चंद्रशेखर का ऐलान

यूपी चुनाव से पहले अलग-थलग पड़ी कांग्रेस, जयंत चौधरी ने भी पीछे खींचे हाथ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -