मतदान के लिए हर बार न्यूयॉर्क से आते हैं गोवा, लोगों के लिए बन रहे मिसाल
मतदान के लिए हर बार न्यूयॉर्क से आते हैं गोवा, लोगों के लिए बन रहे मिसाल
Share:

पणजी: कई लोग जहां चुनाव के दौरान बाहर छुट्टियां मनाने निकल जाया करते हैं। वोट डालना आवश्यक नहीं समझते, उनके लिए 36 वर्ष के नवेंदु प्रेरणा हैं। गोवा के रहने वाले नवेंदु शीराली करीब एक दशक पहले यूएस जाकर बस गए थे। तब से लेकर अब तक वे छह दफा गोवा आए हैं। उनकी ये छह यात्राएं यहां घूमने आने के लिए नहीं, बल्कि मतदान करने के लिए हुई हैं। 

नवेंदु एक भारतीय नागरिक होने के नाते वोट डालना अपना अधिकार समझते हैं और वह किसी भी चुनाव में वोट डालना नहीं चूकते हैं। भले ही वे न्यू यॉर्क में निवास करते हैं किन्तु अपना वोट कभी व्यर्थ नहीं होने देते। मैनेजमेंट प्रफेशनल नवेंदु बताते हैं कि वे 18 वर्ष के हुए उसके बाद पहली दफा 1999 में मतदान किया। तब से लेकर आज तक उन्होंने एक भी चुनाव में मतदान करना मिस नहीं किया है।
 
वे बेंगलुरु इंफोसिस में दस वर्ष रहे तब भी वे हर बार चुनाव में गोवा आकर वोट डालना नहीं भूलते थे। उसके बाद वे यूएस में बस गए। यूएस जाकर भी चुनाव के दौरान गोवा आकर वोट डालना नहीं चूकते हैं। वोट डालकर वे तत्काल वापस लौट जाएंगे। नवेंदु ने कहा है कि प्रत्येक नागरिक के दो कर्तव्य होते हैं- एक वोट डालना और दूसरा उन लोगों से सवाल करना जिन्हें हम वोट देते हैं। 

खबरें और भी:-

इस दिन के बाद ईरान से नामुमकिन हो जायेगी कच्चे तेल की आपूर्ति

सप्ताह के दूसरे दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं

डॉलर के मुकाबले रूपये में नजर आई 5 पैसे की मजबूती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -