इन 3 नैचुरल हेयर कलर्स से मिलेगा बालों को बेहतर कलर
इन 3 नैचुरल हेयर कलर्स से मिलेगा बालों को बेहतर कलर
Share:

आज बालों का सफेद होना बहुत आम हो गया है ऐसे में बालों को कलर करना बहुत जरुरी हो जाता है. बालों को अच्छा दिखने के लिए हम कई प्रकार के केमिकल्स का इस्तेमाल करते है जिसकी वजह से बालों पर कई प्रकार के इफ़ेक्ट होने लगते है इन कारणों से बाल झड़ने और सफ़ेद होने लगते है ऐसे में आपको चाहिए नैचुरल हेयर कलर. 

जिससे आपके बाल स्वस्थ रहे. केमिकल हेयर कलर का इस्तेमाल करने से बाल और सफ़ेद हो सकते है इसलिए बालों को नैचुरल हेयर कलर से ही कलर करे. इन 3 नैचुरल हेयर कलर से आप अपने बालों को कलर करें और सुन्दर बनाये.  

हिना 

बालों के लिए हिना बहुत अच्छा होता है इससे बालों को बरगंडी कलर मिलता है. तिल के तेल को गर्म करें और इसमें 
3-4 करी पत्ते डाले और काले होने तक गर्म करें, फिर छान लें और इसमें थोड़ा हिना पाउडर मिलाकर थोड़ा और गर्म करें. फिर इस पेस्ट को बालों पर लगा लें. जब ये सुख जाएं तब पानी से धो लें.  

अखरोट के छिलके 

अखरोट के छिलकों निकाल लें फिर इसे गरम पानी में डाल और आधे घंटे तक उबालें. इसे गाढ़ा होने तक पकाएं जब ये गाढ़ा हो जाएं तब आपको डार्क ब्राउन कलर मिलेगा. अब इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाएं और एक घंटे बाद बालों को धो लें. धोने के लिए ठंडे पानी का ही प्रयोग करें. गर्म या गुनगुने पानी का बिल्कुल भी इस्तेमाल न करें.  

विनेगर

अगर आप रेडीश कलर चाहते है तो एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल करें ये बहुत ही अच्छा नैचुरल हेयर कलर है. बालों पर लगाने के लिए सबसे पहले एप्पल साइडर विनेगर और डिस्टिल वॉटर को बराबर मात्रा में मिला लें और इसे कॉटन की सहायता से बालों पर लगा लें. फिर 10 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -