नेचुरली तरीके से बालो को ऐसे करे कर्ल
नेचुरली तरीके से बालो को ऐसे करे कर्ल
Share:

आज के समय में महिलाएं स्ट्रेट बाल ज्यादा पसंद करती है, किन्तु लुक में बदलाव के लिए घुंघराले/कर्ली बाल भी अच्छे लगते है. आप चाहे तो घर में ही प्राकृतिक तरीको से ही बालो को घुंघरालु बना सकती है. बालो को कर्ली करने के लिए शैम्पू करे, अब कंघी की मदद से इसे अंदर की ओर ब्लो ड्राय करे, यदि कर्ल करने में परेशानी हो रही है तो इसके लिए सीरम, बॉबी पिन और हेयर स्प्रे का भी इस्तेमाल कर सकती है. आप चाहे तो फोम रोलर खरीद सकती है. बालो को कर्ली करने के लिए इसे गीले बालो को ऊपर की और मोड़ कर कस के बांध ले, नीचे के बालो के लिए बड़े रोलर का इस्तेमाल करे.

यदि आपको लचकदार कर्ल बनाना है तो बालो में हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करना होगा. इस के इस्तेमाल से बालो को वेवी लुक दिया जा सकता है. यदि आपके बाल छोटे है तो ब्लो ड्रायर, कंघी और छोटे रोलर की मदद से बालो को कर्ल किया जा सकता है. यदि कर्ल मुलायम बनाना है तो अमोनिया बेस्ड शैम्पू का इस्तेमाल न करे. पेपर स्ट्रिप के इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

हल्के गीले बालो में जुड़ा बना ले, कुछ समय ऐसे ही रहने दे, इसके बाद जब आप जुड़ा खोलेंगे तो पाएंगे कि आपके बाल कर्ल हो गए है. बालो को दस हिस्से में बाँट ले. हर हिस्से को अच्छी तरह से कंघी कर छोटे-छोटे बन बनाएं. इसके लिए बैंड या बेबी पिन की मदद भी ले सकते है. चाहे तो बालो को गूँथ भी सकते है, इससे भी बाल कर्ली हो जाते है.

ये भी पढ़े

बाहर जा रही है तो मेकअप किट में जरूर रखे ये चीजे

यदि आपके पास वक्त नहीं है तब भी ये उपाय कर बढ़ा सकते है ब्यूटी

बालों की खूबसूरती रहेगी बरकरार, अगर महिलाये रखेंगी इन बातों का ध्यान

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -