इन प्राकृतिक तरीकों से कर सकते हैं बालों को कलर
इन प्राकृतिक तरीकों से कर सकते हैं बालों को कलर
Share:

आजकल बालों को कलर करने के लिए लोग पार्लर जाना पसंद करते हैं, हालाँकि अगर आप चाहे तो बालों को नेचुरल चीजों की मदद से भी कलर कर सकती हैं। आज हम आपको उन्ही तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

मेहंदी का करें उपयोग- हेयर कलरिंग के लिए मेहंदी से बेहतर शायद ही कोई दूसरा ऑप्शन होगा। इसका इस्तेमाल करने के लिए किसी भी बड़े बर्तन में 5-6 चम्मच मेहंदी डालें। अब इसमें 1 चम्मच शिकाकाई पाउडर और पानी डालें। इसका गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसके बाद मेहंदी को रातभर सेट होने के लिए रख दें। अब अगली सुबह मेहंदी में 1 अंडा और 1 चम्मच दही डालें। ये बन गया नेचुरल हेयर कलर। अब इसको ब्रश की मदद से अपने बालों में लगा लें।

पैरों में पड़े हैं छाले तो इन घरेलू उपचार से मिलेगी राहत

कॉफी से करें बालों को कलर- सबसे पहले कॉफी बीन्स को मिक्सी में पीसकर इसका पाउडर बनाएं। अब इसको एक स्ट्रॉन्ग कॉफी बनाएं।  इसके बाद 2:1 रेशो के हिसाब से कंडीशनर में कॉफी मिला लें। अब कॉफी से बने इस डाई को अपने बालों में अच्छे से लगा लें। करीब 1 घंटे तक बाद बाल धो लें।

चुंकदर से मिलेगा बालों को लाल रंग- सबसे पहले 4-5 चुंकदर का रस निकाल लें। इसके बाद इसमें 3-4 चम्मच नारियल का तेल मिलाएं। अब बालों में कलर लगाने के लिए मोटा ब्रश लें। इसके बाद ब्रश को हेयर कलर में भिगो लें। अब इसे अपने बालों पर लगा लें। इस डाई को कम से कम 1 घंटे तक बालों में लगा रहने दें और सूखने के बाद बालों को धो लें।

बनने जा रहीं हैं दुल्हन तो इन हेयर स्टाइल को कर सकती हैं कॉपी

पेट में दर्द से परेशान होकर बार-बार उल्टी कर रही थी बच्ची, एक्स-रे रिपोर्ट देख उड़े डॉक्टर्स के होश

बालों के लिए बेस्ट है गुलाब जल, इस्तेमाल से होते हैं ये फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -