पेट में दर्द से परेशान होकर बार-बार उल्टी कर रही थी बच्ची, एक्स-रे रिपोर्ट देख उड़े डॉक्टर्स के होश

दुनियाभर से कई चौकाने वाले मामले सामने आते रहते हैं। अब जो मामला सामने आया है वह महाराष्ट्र के गोंदिया का है। जी दरअसल यहाँ एक लड़की को पेट में काफी दर्द हुआ करता था और वह बार-बार उल्टी कर रही थी। यह सब देखने के बाद हार कर उसके अभिभावक उसे डॉक्टर के पास ले गए। यहाँ एक्स-रे में समझ आ गया कि कुछ बड़ी गड़बड़ है। उसके बाद सर्जरी की गई तो डॉक्टर भी दंग रह गए। जी दरअसल दस साल की बच्ची के पेट से आधा किलो बाल मिले थे। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत बच्ची के पेट की घंटों सर्जरी करके बाल-रोग विशेषज्ञ ने इसकी जान बचाई है। आधे किलो बाल को पेट से निकालने के लिए करीब तीन घंटे की मेहनत करनी पड़ी।

बताया जा रहा है तीन घंटे की सर्जरी करते हुए डॉक्टरों ने बच्ची के पेट से सारे बाल निकाले। इस पूरे मामले में मिली जानकारी के तहत गोंदिया जिले के तिरोडा तालुका की 10 साल की बच्ची को तीन दिनों से भूख नहीं लग रही थी। ऐसे में पेट में दर्द हो रहा था और उल्टी भी हो रही थी। हालाँकि इसके बाद उसके पित ने उसे तिरोडा के बालरोग विशेषज्ञों को दिखाया। उसके बाद डॉक्टरों ने सोनाग्राफी करवाने को कहा। हालाँकि सोनोग्राफी रिपोर्ट में पेट में कुछ अलग सी चीज दिखाई दी और इसके बाद बच्ची के पिता अपनी बेटी को गोंदिया ले आए और यहां द्वारका मल्टीस्पेशालिटी हॉस्पिटल में बालरोग शल्यचिकित्सक डॉ। विभू शर्मा को दिखाया।

सर्जरी का काम कामयाबी से पूरा हुआ, आधा किलो बालों का गुच्छा बाहर हुआ, उसके बाद डॉ। शर्मा ने बच्ची की जांच की। वहीं उसके पेट का सीटीस्कैन करने की सलाह दी गई। इस सीटीस्कैन के दौरान पेट में बालों का गुच्छा उलझा हुआ नजर आया। उसके बाद डॉक्टर ने बच्ची के पिता से बात की तो पिता ने बताया कि वह जब बहुत छोटी थी, तब बाल खा जाती थी। लेकिन अब उसने ऐसा करना बंद कर दिया है। इसके बाद डॉक्टर ने बच्ची के पिता से कहा कि उसकी तुरंत सर्जरी जरूरी है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि सर्जरी के वक्त लड़की की जान भी जा सकती है। बच्ची के पिता और रिश्तेदारों ने जब सहमति दी तो बच्ची के पेट की सर्जरी शुरू हुई और उसके पेट से वह आधा किलो बालों का गुच्छा निकाल बाहर किया गया। फिलहाल बच्ची अस्पताल में ठीक तरह से रिकवर हो रही है।

बिहार में रातों-रात गायब हो गई सड़क, जानिए क्या है पूरा मामला

बेटों और पति को छोड़ महिला ने हनुमान जी के नाम की एक करोड़ की प्रॉपर्टी

ओस की बूंदों से बनती है ये मिठाई, खाने वाले कभी नहीं भूलते स्वाद

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -