राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने कुंबले को किया बाहर लेकिन.....

Dec 02 2017 08:33 AM
राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने कुंबले को किया बाहर लेकिन.....

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने अनिल कुंबले को 2003-2004 आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान बाहर करना चाहते थे. लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी तरफ से तय किया कि, स्पिनर इस श्रृंखला के लिये टीम में रहे. बता दे कि, इस बात की जानकारी खुद सौरव गांगुली ने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान दी.

हाल ही में हुए प्रचार कार्यक्रम के समय गांगुली ने कहा कि, ‘‘मैं आपको अनिल कुंबले का उदाहरण देता हूं जो कि संभवत: पिछले 20-25 वर्षों में भारत के सबसे बड़े मैच विजेता रहे हैं. मुझे याद है कि आस्ट्रेलिया के 2003 के दौरे से पहले मैं चयनसमिति की बैठक में था. मैं टीम का कप्तान था और जानता था कि चयनकर्ता अनिल को दौरे पर भेजने के इच्छुक नहीं हैं.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, ‘‘मैं जैसे ही चयन समिति की बैठक में पहुंचा तो समझ गया कि चयनकर्ताओं ने अनिल कुंबले को बाहर करने का मन बना लिया है. मैंने उनसे आग्रह किया और कहा कि वह मैच विजेता हैं और उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिये बहुत कुछ किया है. उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे की टीम में होना चाहिए और चयनकर्ता इसके लिए तैयार नहीं थे" बता दे कि, कुंबले भारत की और से टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ है. कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़े

तिहरा शतक ठोंक तोड़ा 96 साल पुराना रिकॉर्ड

टेस्ट इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा

मुक्केबाजों का इनाम 'गायें'

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में