बजट सत्र : हंगामे की जांच के लिए कमेटी गठित, दोनों सदन 11 मार्च तक स्‍थगित
बजट सत्र : हंगामे की जांच के लिए कमेटी गठित, दोनों सदन 11 मार्च तक स्‍थगित
Share:

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का शुक्रवार को पांचवां दिन है।इसके साथ ही इस सत्र की शुरुआत दिल्‍ली हिंसा पर विपक्ष के हंगामे के साथ हुई। वहीं लोकसभा में कार्रवाई के बावजूद दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा जारी रहा है । इसके साथ ही विपक्ष की नारेबाजी के बीच लोकसभा की कार्यवाही आगामी 11 मार्च तक स्‍थगित कर दी गई। वहीं  सदन में प्रधानमंत्री मोदी के उपस्‍थिति व दिल्‍ली हिंसा पर चर्चा की मांग की जा रही थी। इसके साथ ही इस क्रम में लोकसभा ने आज स्‍पीकर की अध्‍यक्षता में हंगामे की जांच के लिए कमेटी का गठन किया जिसमें सभी दलों के नेता शामिल होंगे। वहीं राज्‍यसभा अध्‍यक्ष वेंकैया नायडू ने भी सांसदों से निवेदन किया। इसके बाद में राज्‍यसभा को 11 मार्च तक स्‍थगित कर दिया गया। वहीं लोकसभा की भी कार्यवाही शुरू होने के दो मिनट बाद ही दोपहर दो बजे तक स्‍थगित कर दी गई थी परन्तु फिर इसका समय घटाकर 12 बजे तक कर दिया गया था।

लोकसभा की कार्यवाही 

- लोकसभा की कार्यवाही आगामी 11 मार्च तक स्‍थगित कर दी गई।

- सदन में हंगामे के लिए कमेटी का गठन,  2-5 मार्च के बीच हंगामे की होगी जांच

- कमेटी के अध्‍यक्ष खुद लोकसभा स्‍पीकर होंगे, कमेटी में सभी दलों के नेता

- संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष ने कई बार आपत्‍तिजनक टिप्‍पणी की है

- सदन में बदतमीजी नहीं की जानी चाहिए- प्रह्लाद जोशी

- द्रमुक सांसद दयानिधि मारन ने लोकसभा में कहा, ‘द्रमुक की ओर से मैं आग्रह करता हूं कि 7 कांग्रेसी सांसदों का निलंबन हटा लिया जाए।

- कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा, ‘हमारे सात सांसदों को कल पूरे बजट सत्र से निलंबित कर दिया गया। हम नहीं जानते कि यह कार्रवाई किस आधार पर की गई? यह छोटी चीज नहीं है, हम केवल दिल्‍ली हिंसा के मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं।

- लोकसभा में सदन का संचालन करने आज भी नहीं आए अध्‍यक्ष ओम बिरला

कई सांसदों ने विभिन्‍न मुद्दों पर स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया है वहीं लोकसभा में आज कई अहम विधेयकों को पेश किया जाना है। वहीं संसद परिसर में महात्‍मा गांधी की प्रतिमा के सामने राहुल गांधी समेत कांग्रेस सांसदों ने गृहमंत्री अमित शाह के इस्‍तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही कांग्रेस सांसदों के निलंबन का मुद्दा भी उठा। इसके अलावा  नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज लोकसभा में द एयरक्राफ्ट (संशोधन) विधेयक, 2020 पेश कर सकते है । वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में दि इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2019 पेश करेंगी। इसके साथ ही केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री प्रहलाद जोशी आज लोकसभा में खनिज कानून (संशोधन) विधेयक, 2020 पेश करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट से हार्दिक पटेल को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर रोक 20 मार्च तक बढ़ाई

कोरोना वायरस: UK में पहली मौत, अमेरिका में 12 मरे, जारी हुआ 6.3 बिलियन डॉलर का फंड

कर्ज में घिरी गहलोत सरकार, इस विमान की खरीदी का निर्णय टाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -