कोरोना वायरस: UK में पहली मौत, अमेरिका में 12 मरे, जारी हुआ 6.3 बिलियन डॉलर का फंड
कोरोना वायरस: UK में पहली मौत, अमेरिका में 12 मरे, जारी हुआ 6.3 बिलियन डॉलर का फंड
Share:

लंदन: विश्वभर में कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना (COVID-19) धीरे-धीरे विश्व के 80 से अधिक देशों में अपना कहर बरपा रहा है. दुनिया भर में लगभग एक लाख लोग कोरोना की चपेट में हैं, जबकि अब तक लगभग 3300 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, ब्रिटेन में कोरोना से पहली मौत की पुष्टि हुई है. जबकि अमेरिका में कोरोना से जंग लड़ने के लिए 6.3 बिलियन डालर का फंड जारी किया गया है.

चीन के बाहर अब विश्व में कोरोना (COVID-19) से मौत की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक पूरी दुनिया में लगभग एक लाख लोग कोरोना की चपेट में हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर क्रिस वाइटी के हवाले से जानकारी देते हुए बताया है कि गुरुवार को ब्रिटेन में कोरोना से पहली मौत हुई है. साथ ही वहां कन्फर्म मामलों की तादाद 115 तक पहुंच गई है.

क्रिस ने कहा है कि, ''मुझे दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि कोरोना से संक्रमित एक बुजुर्ग की जान चले गई है. उनका उपचार पश्चिमी लंदन के रॉयल बर्कशायर अस्पताल में चल रहा था. इसके साथ ही ब्रिटेन में 25 और लोगों में वायरस होने की पुष्टि हुई है और कुल कन्फर्म मामलों की संख्या 115 तक पहुंच गई है. इनमें से 17 लोग हाल ही में विदेश दौरा करके वापस आए थे".

दो साल से पौधे को पानी दे रही थी महिला, गमला टूटने पर ये सच आया सामने

Womens T20 World Cup Final: भारत के खिलाफ खेलने से 'नफरत' करती है ये ऑस्ट्रेलियाई पेसर

अमेरिका-तालिबान शांति समझौते पर मसूद अज़हर ने उगला ज़हर, दिया 'जिहाद जिंदाबाद' का नारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -